#Partition Horror Memorial Day: ‘देश में 14 अगस्त की तारीख लिखी गई आंसुओं से’: प्रधानमंत्री !

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के एक दिन पहले ही "विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस" (Partition Horror Memorial Day) 14 अगस्त (August) मनाया जाता है।

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के एक दिन पहले ही “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” (Partition Horror Memorial Day) 14 अगस्त (August) मनाया जाता है। बता दें इस मौके के दिन विपक्ष पार्टी ने वीडियो जारी कर देश के विभाजन के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है। ऐसे में भाजपा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Official Twitter Handle) से वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि ’14 अगस्त का दिन हमारे लिये ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने की न केवल याद दिलायेगा।

बल्कि एकता, सामाजिक सदभावना की जागरूकता को बढ़ाने का भी भावना जागृत होगी। इस सिलसिले में उन वीर सपूतों को हमें नमन करना चाहिये। जिन्होंने ‘विभाजन की विभीषिका’ को झेला एवं महसूस किया है।

14 अगस्त की तारीख आंसुओं से लिखी गई

आपको बता दें कि देश के इतिहास में 14 अगस्त की तारीख आंसुओं से लिखी गई है। ये वो दिन था, जब हमारे देश का विभाजन हुआ था। पाकिस्तान का 14 अगस्त 1947 को और 15 अगस्त 1947 को भारत को एक पृथक राष्ट्र घोषित कर दिया गया था।

बताया जाता है ये विभाजन भारत के लिए किसी विभीषिका से कम नहीं था। इसी दर्द को याद करते हुए पिछले साल आजादी की सालगिरह से पहले ही ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ (Prime Minister Narendra Modi) ने बड़ा ऐलान किया था कि14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया जायेगा।

‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ ने अपने ट्वीट (Tweet) में लिखा है कि, ‘आज विभाजन भयावह स्मृति दिवस पर मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं। जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के धैर्य की सराहना करता हूं।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button