अनुराग ठाकुर वायरल ट्रेंड में शामिल हुए, नेहरू पर ‘H और L के बीच देखो’ तंज के साथ कांग्रेस पर तंज कसा !

अनुराग ठाकुर वायरल 'अपने कीबोर्ड पर X और Y के बीच देखो' ट्रेंड में शामिल हो गए - जो माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर चर्चा का विषय बना हुआ है |

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर वायरल ‘अपने कीबोर्ड पर X और Y के बीच देखो’ ट्रेंड में शामिल हो गए – जो माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर चर्चा का विषय बना हुआ है – और इसका इस्तेमाल पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर तंज कसने के लिए किया।

“नेहरू ने एक हिस्सा चीन और पाकिस्तान को दे दिया। अपने कीबोर्ड पर H और L के बीच देखें, ”ठाकुर ने अपने एक्स पोस्ट में कहा।

कांग्रेस नेता ने घाटी में अनुच्छेद 370 लागू करके बड़ी भूल की

यह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई “गलतियों” पर लंबे समय से चली आ रही बहस के बीच आया है, जिसके कारण भारत को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों को चीन और पाकिस्तान के हाथों खोना पड़ा।
इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कांग्रेस नेता ने घाटी में अनुच्छेद 370 लागू करके बड़ी भूल की है, यह पहली बार नहीं था कि शाह ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दों के लिए नेहरू को दोषी ठहराया।

Children's Day 2019: Know About All Important Things About Jawaharlal Nehru  - Amar Ujala Hindi News Live - जवाहरलाल नेहरू ने इंग्लैंड में रहकर की  पढ़ाई, प्रधानमंत्री बनकर बदली भारत की तस्वीर

नेहरू द्वारा की गई दो भूलों के कारण कश्मीर को नुकसान

दिसंबर 2023 में लोकसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था कि देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई दो भूलों के कारण कश्मीर को नुकसान हुआ। गृह मंत्री ने पूरे कश्मीर को जीते बिना युद्धविराम की घोषणा करने और मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने के लिए नेहरू को दोषी ठहराया, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर तीन दिन बाद युद्धविराम की घोषणा की गई होती तो पीओके भारत का हिस्सा होता।

कश्मीर पर अमित शाह ने गिनाई नेहरू की गलतियाँ | amit shah recall nehru  mistakes on kashmir in loksabha

“कश्मीर को नेहरूवादी भूलों का खामियाजा भुगतना पड़ा। एक तो यह कि जब हमारी सेना जीत रही थी और जैसे ही पंजाब क्षेत्र में पहुंचे, युद्धविराम की घोषणा कर दी गई और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का जन्म हुआ। अगर तीन दिन बाद संघर्षविराम (घोषित) होता तो पीओके भारत का हिस्सा होता,” शाह ने कहा।उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को खोने के लिए भी नेहरू को दोषी ठहराया। “अगर जवाहरलाल नेहरू ने सही कदम उठाए होते तो पीओके अब भारत का हिस्सा होता। यह ऐतिहासिक भूल थी,” उन्होंने कहा।

Amit shah attacks jawaharlal nehru and reminds jammu kashmir two blunders  in lok sabha | अमित शाह ने गिनाईं नेहरू की दो गलतियां, कहा- ब्लंडर किया, मच  गया सदन में बवाल |

Q और R के बीच अपने कीबोर्ड को देखें

मौजूदा लोकसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी की तेलंगाना इकाई भी ‘एक्स’ ट्रेंड में शामिल हो गई है। एक्स पर इसकी पोस्ट में कहा गया, “मोदी जी: बीजेपी को कौन वोट दे रहा है? भारतीय: Q और R के बीच अपने कीबोर्ड को देखें। #AbkiBaar400Paar।”यह मीम ‘एक्स’ पर अन्य मीम्स के समुद्र के माध्यम से अपना रास्ता बना रहा है। यह कहता है “अपने कीबोर्ड पर X और Y के बीच देखें”। लेकिन, जब आप उन अक्षरों के बीच देखते हैं तो वास्तव में बहुत कुछ नहीं होता है, आपको केवल अक्षर एफ दिखाई देता है। यहाँ क्या गड़बड़ है?

अच्छे दिन से आत्म निर्भर तक मोदी सरकार के सात साल में 7 बड़ी उपलब्धियां -  narendra modi govt complete 7 years modi 2 0 second year big achievement  decisions - AajTak

जिक्र करने तक हर चीज का मजाक उड़ाया

उदाहरण के लिए, किसी ने लिखा, “एकमात्र व्यक्ति जो आपके जीवन को बेहतर बना सकता है वह है ……….. अपने कीबोर्ड के Y और I के बीच देखें” हाँ, ‘U (आप)’।और ठीक उसी तरह, मीम का क्रेज बढ़ गया, जिसमें RCB के प्रशंसकों से लेकर ‘गोलमाल’ सीरीज में लकी के ‘U, A, E, O’ का जिक्र करने तक हर चीज का मजाक उड़ाया गया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button