अगले 40 दिनों में देश में बढ़ सकते है कोरोना के नए केस: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय !

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की शनिवार की रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 243 नए मामले सामने आए।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की शनिवार की रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 243 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महामारी की शुरुआत से अब तक कुल 4,41,44,029 लोग ठीक हुए हैं, जिनमें से 179 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक हुए हैं। इसके साथ, 3,653 सक्रिय मामले थे, 2020 में महामारी के बाद से देश में दर्ज मामलों की कुल संख्या 4,46,78,384 हो गई। बता दें सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है और रिकवरी दर 98.8 प्रतिशत है।

कोविड-19 वायरस के प्रसार में वैश्विक उछाल

देश ने पिछले 24 घंटों में 1,87,983 परीक्षण किए हैं और अब तक कुल 91.07 करोड़ परीक्षण किए जा चुके हैं। कोविड-19 वायरस के प्रसार में वैश्विक उछाल के बीच, चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत आने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा और प्रस्थान से पहले एक रिपोर्ट अपलोड करनी होगी।

भारत में जनवरी के मध्य में कोविड मामलों में तेजी

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश भर में पात्र लोगों को 220.10 करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी जा चुकी है। पिछले 24 घंटों में लगभग 91,732 खुराकें दी गईं। दुनिया भर में कोविड मामलों में हाल ही में उछाल आया है, क्योंकि माना जाता है कि चीन और अमेरिका जैसे देशों में वृद्धि के पीछे BF.7 वैरिएंट प्रमुख कारक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने भी बुधवार को कहा कि अगले 40 दिन महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि भारत में जनवरी के मध्य में कोविड मामलों में तेजी देखी जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि देश में कोविड-19 के पिछले रुझानों का विश्लेषण करने के बाद यह आकलन किया गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button