अभियान अतिक्रमण : मिनटों में बुलडोज़र ने उजाड़ दिया अवैध बसेरा !

अवैध कब्जेदारों ने उक्त जमीन पर जगह-जगह मलबा ढेर करने के साथ ही चारों तरफ टीन शेड की बाउंड्री वॉल बना ली थी

लखनऊ : लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा लखनऊ शहर में अवैध निर्माण ( illegal construction ) के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की गई है। जारी रखने के निर्देशों के क्रम में मंगलवार को ऐशबाग के भदेवा क्षेत्र में स्थित नजूल भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाया गया है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के नजूल अधिकारी अरविंद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि ऐशबाग के भदेवा मोहल्ले में मोतीझील के दक्षिण दिशा में स्थित नजूल की लगभग 1200 वर्ग मीटर भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। अवैध कब्जेदारों ने उक्त जमीन पर जगह-जगह मलबा ढेर करने के साथ ही चारों तरफ टीन शेड की बाउंड्री वॉल बना ली थी।

इस मामले में एलडीए के सर्वेयर उदय नारायण द्वारा दिनांक 14-05-2022 को बाजारखाला कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई थी। साथ ही प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा नजूल भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के आदेश दिए गए थे। उक्त आदेश के अनुपालन में आज प्राधिकरण के सक्षम अधिकारियों की मौजूदगी और स्थानीय पुलिस बल के सहयोग से अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करके जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया।

इस मौके पर नजूल अधिकारी अरविंद त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता/जोनल अधिकारी प्रवर्तन जोन- 3 कमलजीत सिंह, सहायक अभियंता राजेश सिंह तोमर, के.पी गुप्ता, अवर अभियंता संजय गुप्ता, भानु वर्मा और हसन रज़ा समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button