रेखा ने अपनी माँ को किया याद , बोली- ‘उन्होंने मुझे…प्यार के साथ जीने की कला सिखाई’

68 साल की उम्र में भी बॉलीवुड की आइकॉनिक ब्यूटी रेखा किसी भी फैशनिस्टा को टक्कर दे सकती हैं। उनकी खूबसूरत साड़ियां, लाल लिपस्टिक और गजरा उनकी बेमिसाल खूबसूरती का ट्रेडमार्क बन गए हैं।

68 साल की उम्र में भी बॉलीवुड की आइकॉनिक ब्यूटी रेखा किसी भी फैशनिस्टा को टक्कर दे सकती हैं। उनकी खूबसूरत साड़ियां, लाल लिपस्टिक और गजरा उनकी बेमिसाल खूबसूरती का ट्रेडमार्क बन गए हैं। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि रेखा जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली की बेटी हैं। जहां उनके पिता तमिल फिल्म उद्योग में एक जाना-माना नाम थे, वहीं उनकी मां एक कॉलीवुड अभिनेत्री थीं। हाल ही में, रेखा ने अपनी दिवंगत मां और अभिनेत्री के जीवन पर उनके व्यापक प्रभाव के बारे में खुलकर बात की। हाल ही में वोग अरेबिया के साथ बातचीत के दौरान रेखा ने अपनी मां को अपना ‘गुरु’ बताया।

रेखा कहती हैं, ”मेरी मां ने बात को आगे बढ़ाया”

रेखा के मुताबिक, यह उनकी मां ही थीं जिन्होंने उन्हें “प्यार से जीने का हुनर” सिखाया। सिलसिला अभिनेत्री को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “मेरी मां मेरी गुरु थीं, वह इतनी दयालु महिला थीं कि वह एक देवी की तरह महसूस करती थीं। उन्होंने मुझे सज्जनता और प्रेम के साथ जीने की कला सिखाई। वह हमेशा कहती थी कि मुझे कभी भी आंख की चमक या ‘आंखों की चमक’ को नहीं खोना चाहिए, क्योंकि यह वह आनंददायक धारणा है जो किसी को एक छोटे से बीज की सुंदरता की सराहना करने के लिए प्रेरित करती है जो एक राजसी पेड़ में विकसित होता है। उन्होंने मुझे बुद्धिमानी से यह भी सलाह दी कि मैं जो पसंद करता हूं उसका अभ्यास करूं, न कि जो मैं उपदेश देता हूं। उन्होंने मेरे लिए मानक स्थापित किए क्योंकि मेरी मां बात पर खरी उतरीं।”

रेखा की मां पुष्पावल्ली का 1991 में निधन हो गया। अभिनेत्री अपनी मां के मूल मूल्यों के अनुसार अपना जीवन जीने की पूरी कोशिश करती हैं।

रेखा की करिश्माई आभा पर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण

हाल ही में वोग अरेबिया के साथ एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका पादुकोण ने दिग्गज अभिनेत्री के बारे में बात की। दीपिका ने खुलासा किया कि रेखा की आभा चुंबकीय है, और वह केवल एक नज़र से पूरे दर्शकों को सहजता से मोहित कर सकती है। उन्होंने कहा कि रेखा के अभिनय की बराबरी नहीं की जा सकती। इसके अतिरिक्त, शाहरुख खान ने यह भी कहा कि रेखा का “करिश्मा बेजोड़ है।”

रेखा ने शाहरुख और दीपिका की टिप्पणियों पर दी प्रतिक्रिया

दिग्गज अभिनेत्री ने वोग अरबिया के साथ बातचीत के दौरान शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “आज असाधारण कौशल के साथ युवा प्रतिभाओं की भरमार है और मैं उनके पहले प्रदर्शन से पूरी तरह प्रभावित हूं। और यह मुझे बहुत खुशी देता है कि मैं उनके उत्थान को देखने के लिए यहां हूं। यह देखना भी अविश्वसनीय रूप से खुशी की बात है कि जब मेरे कई सहयोगियों को इस नई पीढ़ी ने लंबे समय से भुला दिया है, तो वे मेरे साथ कैसे जुड़ते हैं। वे मानते हैं कि जो काम मैं अब भी करता हूं, बहुत संयम से, वह अभी भी शिल्प के प्रति बहुत श्रद्धा की भावना, कृतज्ञता और पूर्ण प्रेम के साथ करता हूं।”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button