” बीजेपी की सरकार किसानों के हितों के लिए समर्पित ” – सूर्य प्रताप शाही

साथ ही कहा कि केंद्र सरकार में मोदी के नेतृत्व में बजट 6 गुना बढ़ाया, किसानों के लिए किसान सम्मान निधि जैसी योजनाए चलाई

कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भाजपा ने 6 अप्रैल स्थापना दिवस मनाते हुए भाजपा ( BJP ) के कार्यकर्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार किसानों के हितों के लिए समर्पित है। केंद्र सरकार में उनके नेतृत्व में बजट 6 गुना बढ़ाया गया है। इसके अतिरिक्त भी योजना चलाई जा रही है। किसानो के लिए किसान सम्मान निधि जैसी योजनाए चलायी जा रही है।

आगे कहा कि पहले किसान को खाद के लिए साहूकार के पास जाना पड़ता था। अब उनके खातों में रुपये भेजकर राहत दी है। 2 करोड़ 55 लाख किसानों के खातों में अब तक रूपये पहुंचा चुकी है। खाते में पैसे पहुंचने से किसानों के भीतर आशा बढ़ी है। राज्य के भीतर इस योजना के फास्टेस्ट क्रियान्वयन के लिए भारत सरकार ने सम्मानित करने का काम किया।

इसके बाद आगे कहा कि पीएम ने बल दिया कि मिट्टी की जांच कराई करोड़ों लोगों की मिट्टी की जांच हुई है। किसान भाइयों की मिट्टी की जांच करके उन तक कार्ड पहुंचाया जिससे मिट्टी की गुणवत्ता भी बनी रहे। इसके साथ ही 2 करोड़ लोगो को किसान क्रेडिट कार्ड दिए गए है। साथ ही 56 लाख लोगों के नए किसान क्रेडिट कार्ड बनाये गए है।

प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि यूपी में अब तक 29 लाख किसानों के खाते में योगी सरकार ने सम्मान निधि भेजा है। हर मौसम के भीतर फसल एमएसपी की घोषणा किया है। यूपी में सर्वाधिक खाद्यान्न रिकार्ड उत्पादन किया है। रिकार्ड खरीददारी भी कराई है। साथ ही कहा की 5 साल के भीतर 499 लाख मीट्रिक टन धन और गेंहू की खरीददारी हुई है। 90 हजार 419 करोड़ भुगतान करवाया गया है। इसी तरीके से गन्ना के क्षेत्र में गन्ने का उत्पादन भी रिकार्ड हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button