छापेमारी में मिले सोरेन से सम्बन्धित कई दस्तावेज, ED दफ्तर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ जारी !

झारखंड में कथित खनन घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। जिसमे ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था।

झारखंड में कथित खनन घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। जिसमे ईडी ने पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। उसी के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अवैध खनन के माध्यम से कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय एजेंसी ईडी से पूछताछ के लिए जाने पर आज कहा कि यह जांच झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार की एक बड़ी साजिश में से एक है। फिलहाल ED दफ्तर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ जारी है।

जल्द ही विपक्ष शासित राज्यों के और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी

हेमंत सोरेन को ईडी ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के उल्लंघन और अवैध खनन मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के लिए तलब किया है। जिसे सोरेन ने घोटाले के आरोपों को “निराधार” बताते हुए और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार “जल्द ही विपक्ष शासित राज्यों के और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी”।इसी कार्यवाई के मद्देनज़र” ED कि जांच में जाने के पहले कहा कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में एक संवैधानिक पद पर हूं। पर यह जाँच जिसक तरह से कि जा रही है ,और जिस तरह से मुझे विषय में तलब किया जा रहा है, ऐसा लगता है जैसे कि वे सोचते हैं कि मैं उस तरह का व्यक्ति हूं जो देश छोड़ कर भाग जाएगा।

हेमंत सोरेन से संबंधित मिले कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

वहीं ईडी की पूछताछ से पहले रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में जेएमएम समर्थक जुटे हैं। इसे देखते हुए ईडी दफ्तर में सुरक्षा के बड़े इंतजाम किए गए हैं। झारखंड में अवैध खनन और मनी लॉड्रिंग के मामले में कई छापेमारी हुई हैं, छापेमारी के दौरान हेमंत सोरेन से संबंधित मिले कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

यह भी पढें: ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने ही देश की मीडिया चैनल पर कर डाला केस।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button