Manish Sisodia का CBI पर आरोप- मुझे झूठा फंसाने के लिए जब्त किया कंप्यूटर !

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई पर झूठा फंसाने के लिए कंप्यूटर जब्त करने का लिखित आरोप लगाया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआई पर झूठा फंसाने के लिए कंप्यूटर जब्त करने का लिखित आरोप लगाया है। सिसोदिया ने कहा, सीबीआई ने आबकारी मामले में मुझे झूठा फंसाने के लिए कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार करते हुए मेरे कार्यालय से कंप्यूटर जब्त कर लिए। मनीष सिसोदिया ने एक लिखित बयान जारी कर कहा कि, आबकारी मामले में सीबीआई-ईडी की जांच अगस्त 2022 से चल रही है, लेकिन मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है और सीबीआई चार्जशीट में मेरा नाम आरोपी के तौर पर नहीं है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई से मिले सीजर मेमो के मुताबिक जब्त दस्तावेजों पर कोई हैश वैल्यू नहीं की गई और न ही सीबीआई ने दस्तावेजों की फोटो खींची। उन्होंने कहा, जब्त किए गए डिजिटल उपकरण की प्रामाणिकता मामले को स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि जब्ती के समय जांच अधिकारी द्वारा डेटा रिकॉर्ड का हैश मूल्य लिया जाना चाहिए।

झूठा फंसाने का लगाया आरोप

सिसोदिया ने कहा, सीबीआई मैनुअल यह भी कहता है कि एक डिजिटल दस्तावेज़ की जब्ती के समय, एक तस्वीर भी ली जाएगी और हैश की जाएगी और जब्ती की तारीख के हैशिंग के साथ मिलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे आशंका है कि सीबीआई ने गोपनीय फाइलों और दस्तावेजों को नष्ट करने के लिए सीपीयू को जब्त कर लिया है और उन्हें संपादित कर इसका इस्तेमाल मुझे झूठा फंसाने के लिए करेगी।

आबकारी मामले में शनिवार को सीबीआई की छापेमारी की कार्रवाई पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सवाल खड़े किए हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button