आर’बोनी गेब्रियल ने जीता मिस यूनिवर्स 2022 का ख़िताब, 84 प्रतियोगियों को हराकर हासिल किया ताज !

71वां मिस यूनिवर्स पेजेंट न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना स्टेट, यूएसए में आयोजित किया गया था, जहां मिस यूनिवर्स 2022 ब्यूटी पेजेंट की....

71वां मिस यूनिवर्स पेजेंट न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना स्टेट, यूएसए में आयोजित किया गया था, जहां मिस यूनिवर्स 2022 ब्यूटी पेजेंट की घोषणा की गई थी और यह खिताब अमेरिका के आर’बोनी गेब्रियल ने जीता है। आर’बोनी गेब्रियल ने दुनिया भर के 84 प्रतियोगियों को हराकर ताज जीता। इस दौरान पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने उन्हें ताज पहनाया।

आपको बता दें कि टॉप 3 कंटेस्टेंट्स की इस लिस्ट में वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमैन, अमेरिका की आर’बोनी गेब्रियल और डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज को जगह मिली है। वहीं, भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता राय ने टॉप 16 में अपनी जगह बनाई, लेकिन टॉप 5 में बाहर हो गईं। पेशे से डिजाइनर। गेब्रियल की मां अमेरिकी हैं और उनके पिता फिलीपींस से हैं।

इस नए ताज को मशहूर लग्जरी ज्वैलर मौवाड ने डिजाइन किया है। इस ताज की कीमत करीब 46 करोड़ रुपए है। और इसमें हीरे और नीलम जड़े हुए हैं। इसके अलावा इस मुकुट में प्रति आकार का एक बड़ा सा नीलम भी है, जिसके चारों ओर हीरे जड़े हुए हैं। इस पूरे ताज में कुल 993 पत्थर लगे हैं। जिसमें 110.83 कैरेट का नीलम और 48.24 कैरेट का सफेद हीरा है। मुकुट के शीर्ष पर शाही नीले रंग का नीलम 45.14 कैरेट वजन का होता है। पिछले साल इस मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता था। हरनाज संधू लारा दत्ता और सुष्मिता सेन के बाद यह ताज धारण करने वाली तीसरी भारतीय महिला हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button