दक्षिण कोरिया से भारत आकर रचाई शादी कैसी है ये प्रेम कहानी !

सुखजीत बुसान के एक कॉफी शॉप में काम करते थे। दक्षिण कोरिया के देगू की 30 वर्षीय किम बोह नी भी वहां बिलिंग सेक्शन में काम करती थीं।

अभी सीमा हैदर की प्रेम कहानी सुर्खियों बटोर ही रही थी की ऐसी ही एक और प्रेम कहानी को अंजाम दे दिया है शाजहांपुर के एक लड़के ने जिसने एक कोरियन लड़की से ब्याह रचाया है आज कल के परिवार चीजों को समझते है। इस शादी में परिजन के रिश्तेदार भी मौजूद रहे पुवायां के गांव उदना निवासी बल्देव सिंह किसान हैं। उनका 28 वर्षीय बेटा सुखजीत सिंह छह वर्ष पहले काम की तलाश में दक्षिण कोरिया गया था। सुखजीत बुसान के एक कॉफी शॉप में काम करते थे। दक्षिण कोरिया के देगू की 30 वर्षीय किम बोह नी भी वहां बिलिंग सेक्शन में काम करती थीं।

Shahjahanpur News: कोरियन लड़की ने UP के छोरे से रचाई शादी, ऐसे शुरू हुई  दोनों की प्रेम कहानी - shahjahanpur news korean girl married up boy-mobile

परिजन के परिवारवाले भी हो गए राज़ी

चार वर्ष पूर्व दोनों में बातचीत होने लगी और इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। दो माह पूर्व किम भी अपने दिल्ली के एक दोस्त के साथ तीन माह के टूरिस्ट वीजा पर दिल्ली और वहां से पुवायां आ गई। शुक्रवार को पुवायां के गुरुद्वारा नानक बाग में दोनों की सिख रीति-रिवाज से शादी हुई। बता दें कि सुखजीत की मां हरजिंदर कौर गृहणी हैं। उनका एक छोटा भाई जगजीत सिंह है, जो घर पर खेती के काम में ही हाथ बंटाता हैं।किम बोह नी को भारत की ओर से पांच वर्ष का वीजा दिया गया है।

किसान के बेटे पर आया किम का दिल:दक्षिण कोरिया से भारत आकर रचाई शादी, ऐसे  शुरू हुई दोनों की प्रेम कहानी - South Korean Girl Married With Farmer Son  In Shahjahanpur -

दोनों की सिख रीति-रिवाज से हुई शादी

वह तीन माह के लिए यहां आईं हैं। किम बोह को गांव उदना में रहते दो माह पूरे हो चुके हैं। अब शादी हो गई है। एक माह अभी उदना में ही रहने के बाद समय पूरा होने वह दक्षिण कोरिया लौट जाएंगी। सुखजीत सिंह ने बताया कि एक माह बाद उसकी पत्नी किम बोह वापस अपने देश चली जाएगी। इसके बाद किम बोह फिर भारत आएंगी। बाद में वे दोनों दक्षिण कोरिया जाएंगे। उनका दक्षिण कोरिया में ही बसने का प्लान है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button