ट्रैफिक नियमों को तोड़ना ‘शान’ नहीं ‘ गुस्ताखी’ मानते है यहाँ के लोग !

सोशल मीडिया में एक तश्वीर वायरल हो रही है जिसमें वहां के नागरिफ ट्रैफिक लाइट बंद होने के बाद नियमपूर्वक कतार में खड़े है

भारत के नागरिक जोकि ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए जगजाहिर है। लेकिन देश का एक हिस्सा ऐसा भी है जहां नियमों को ताक पर नहीं बल्कि ध्यान में रखा जाता है।

नियमपूर्वक कतार में खड़े

जी हाँ देश का वो राज्य है मिजोरम। हाल ही में सोशल मीडिया में एक तश्वीर वायरल हो रही है जिसमें वहां के नागरिफ ट्रैफिक लाइट बंद होने के बाद नियमपूर्वक कतार में खड़े है। जो बताता है कि उनमे अनुशासन पालन करने की कितनी अच्छी समझ है।

लिखने से खुद को सीएम व आनंद महिंद्रा भी नहीं रोक पाए

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक सोशल इंजीनियर संदीप अहलावत ने मिजोरम की एक सड़क की तस्वीर शेयर की। देखते ही देखते ये तस्वीर वायरल हो गई। खुद आनंद महिंद्रा भी इस तस्वीर को शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाए। आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि रोड मार्कर की दूसरी तरफ एक भी गाड़ी ना दिखना वाकई इंस्पिरेशनल है।

निशान के किनारे एक भी वाहन नहीं

सभी को यूं ही रूल्स मानने चाहिए। इस पोस्ट को मिजोरम के सीएम ने भी रीट्वीट किया। वहीं कुछ लोगों ने इस पोस्ट को राजनीति से जोड़ने की कोशिश की है। अब आप सोंच रहें होंगे कि एक सड़क की तस्वीर में ऐसा क्या था जिसने इसे वायरल कर दिया? तो आपको बता दें कि इस फोटो में एक तरफ वाहनों की कतार है जबकि दूसरी तरफ निशान के किनारे एक भी वाहन नहीं है।

लोगों में समझदारी बहुत

भारत में जहां लोग ट्रैफिक नियम तोड़ने में गर्व महसूस करते हैं, यह तस्वीर बाकी लोगों के लिए एक सबक है। संदीप अहलावत ने इस तस्वीर के साथ लिखा कि ऐसा अनुशासन मिजोरम में ही देखा जा सकता है। भले ही यहां फैंसी गाड़ियाँ नहीं हैं, लेकिन लोगों में समझदारी बहुत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button