#महाराष्ट्र सियासत : उद्धव को लगा एक और झटका, अब पार्षदों ने उनसे नाता तोड़ा !

उद्धव ठाकरे लगातार अपने गुट के बीच यह संदेश देने की कोशिश करते रहे हैं कि उनका गुट अभी भी कार्यकर्ताओं और संगठन के मामले में मजबूत है

महाराष्ट्र में राजनीतिक संघर्ष के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अब झटके लग रहे हैं। उद्धव ठाकरे का अब ठाणे नगर निगम पर नियंत्रण नहीं है। दरअसल, ठाणे नगर निगम के 67 पार्षदों में से 66 पार्षद शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। उद्धव गुट के लिए यह एक बड़ा झटका है।

बागी विधायक ही शिंदे गुट के सदस्य बने

इससे पहले शिंदे गुट के 66 पार्षदों ने बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे लगातार अपने गुट के बीच यह संदेश देने की कोशिश करते रहे हैं कि उनका गुट अभी भी कार्यकर्ताओं और संगठन के मामले में मजबूत है। केवल बागी विधायक ही शिंदे गुट के सदस्य बने।

55 में से 40 विधायक शिवसेना के बागी खेमे में

फिलहाल उद्धव ठाकरे की मुश्किलें यहीं खत्म होती नहीं दिख रही हैं। उद्धव के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार में मंत्री रहे गुलाबराव पाटिल ने दावा किया, “55 में से 40 विधायक शिवसेना के बागी खेमे में हैं। तो 18 में से 12 सांसद हैं। मैं इनमें से चार सांसदों से व्यक्तिगत रूप से मिला हूं। इसके अलावा हमारे पास 22 पूर्व विधायक भी हैं।

अपना नया व्हिप प्रमुख नियुक्त किया

यह स्पष्ट है कि शिंदे गुट लगातार ताकत में बढ़ रहा है। इस बीच, शिवसेना ने पार्टी सांसदों के बागी होने की आशंका के बीच अपना नया व्हिप प्रमुख नियुक्त किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष को लिखा कि भावना गवली के स्थान पर राजन विचारे को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़े : लालू की हालत स्थिर, मंदिरों में पूजा अर्चना शुरू !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button