बीजेपी विधायक ने दिया विवादित बयान कहा- मुसलमान लक्ष्मी की पूजा नहीं करते, है ना…’

बिहार से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ललन पासवान ने हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अजीबोगरीब बयान देकर विवाद...

बिहार से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ललन पासवान ने हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अजीबोगरीब बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया।

पासवान के इस बयान से खलबली मच गई है। लोगों ने भागलपुर के शेरमारी बाजार में विरोध प्रदर्शन किया और भाजपा विधायक का पुतला फूंका।

पासवान, जो भागलपुर जिले के पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, ने हिंदू मान्यताओं पर सवाल उठाए और अपने रुख को साबित करने के लिए सबूतों के साथ तर्क दिया।

दिवाली पर लक्ष्मी पूजा पर उठाये सवाल

पासवान ने कहा, “अगर हमें केवल देवी लक्ष्मी की पूजा करने से धन मिलता है, तो मुसलमानों में अरबपति और खरबपति नहीं होते। मुसलमान देवी लक्ष्मी की पूजा नहीं करते हैं, क्या वे अमीर नहीं हैं? मुसलमान देवी सरस्वती की पूजा नहीं करते हैं। क्या उनमें कोई विद्वान नहीं है। मुसलमान? क्या वे IAS या IPS नहीं बनते?”

भाजपा नेता ने कहा कि सब कुछ लोगों का विश्वास है। उन्होंने कहा कि “आत्मा और परमात्मा” का मामला सिर्फ लोगों की मान्यता है।

मानते है तो देवी नही तो पत्थर है

उन्होंने कहा, “यदि आप मानते हैं तो यह देवी है और यदि नहीं तो यह सिर्फ एक पत्थर की मूर्ति है। यह हम पर निर्भर है कि हम देवी-देवताओं को मानते हैं या नहीं। हमें तार्किक रूप से पहुंचने के लिए वैज्ञानिक आधार पर सोचना होगा। निष्कर्ष। यदि आप विश्वास करना बंद कर देते हैं, तो आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी।”

विश्वास करना बंद करेंगे चीजे खत्म हो जाएंगी

पासवान ने कहा, “ऐसा माना जाता है कि बजरंगबली शक्ति वाले देवता हैं और शक्ति प्रदान करते हैं। मुस्लिम या ईसाई बजरंगबली की पूजा नहीं करते हैं। क्या वे शक्तिशाली नहीं हैं? जिस दिन आप विश्वास करना बंद कर देंगे, ये सब चीजें खत्म हो जाएंगी।”

इससे पहले, पासवान तब चर्चा में आए जब उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव के साथ एक निजी बातचीत को कथित तौर पर लीक कर दिया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button