Bihar विधानसभा का बजट सत्र हुआ रद्द, जानें नीतीश सरकार का क्या है प्लान?

आज पहली कैबिनेट हुई ,इस बैठक में 5 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद नीतीश कैबिनेट की पहली कैबिनेट हुई ,इस बैठक में 5 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र को रद्द करने का फैसला लिया गया है। आज की हुई कैबिनेट बैठक में सीएम नीतीश कुमार को विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है पहली कैबिनेट की बैठक में 4 प्रस्ताव पास किये गए हैं।

बिहार में 5 फरवरी से शुरू होने वाला विधानसभा का बजट सत्र रद्द, नीतीश-NDA की पहली  कैबिनेट बैठक में फैसला - bihar assembly budget session starting from 5 feb  cancelled nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री के रुप में 9वीं बार शपथ ग्रहण

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री के रुप में 9वीं बार शपथ ग्रहण कर लिया है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने नीतीश कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।वहीं नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी ने शपथ लिया। साथ ही श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव, संतोष कुमार समन, सुमित कुमार सिंह, विजय कुमार चौधरी और प्रेम कुमार कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लिया। समीकरण की बात करें तो नीतीश कुमार के साथ जनता दल (यू) के 3, बीजेपी के 3, हम पार्टी के 1 और 1 निर्दलीय विधायक ने शपथ लिया। शपथ ग्रहण समारोह में बिहार बीजेपी और जेडीयू के तमाम नेता मौजूद रहें।

BIHAR कैबिनेट की पहली बैठक में लिया ये फैसला

RJD कोटे से विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ नोटिस

दरअसल महागठबंधन सरकार की 18 जनवरी को हुई अंतिम कैबिनेट बैठक में 5 फरवरी से बजट सत्र आहूत करने का फैसला किया गया था लेकिन सरकार बदलने के साथ यह फैसला रद्द हो गया, अब ऐसी चर्चा है कि बिहार की NDA सरकार अपना विधानसभा स्पीकर बना लेने के बाद बजट सत्र बुला सकती है। नई सरकार के गठन के बाद अब RJD कोटे से विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है। ऐसे में अब आगे देखना दिलचस्प होगा कि अवध बिहारी चौधरी विधानसभा स्पीकर के पद से इस्तीफा देते है या नहीं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button