# ब्रिटेन पॉलिटिक्स : जारी राजनीतिक संकट के बीच ब्रिटैन पीएम ने दिया इस्तीफा !

उन्होंने कहा कि उन्होंने देश के नए वित्त मंत्री प्रमुख नदीम जाहावी के इशारे पर देश की बेहतरी के लिए इस्तीफा दिया

ब्रिटेन में जारी राजनीतिक संकट के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा दे दिया है।

देश की बेहतरी के लिए इस्तीफा

उन्होंने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री पद के लिए कोई नेता नहीं चुना जाता वह इस पद पर बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने देश के नए वित्त मंत्री, प्रमुख नदीम जाहावी के इशारे पर देश की बेहतरी के लिए इस्तीफा दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें पद पर रहते हुए अपनी उपलब्धियों पर गर्व है।

पार्टी का कोई नया नेता प्रधानमंत्री बने

जॉनसन ने अपने संबोधन में कहा कि जो भी देश का नया प्रधानमंत्री होगा, वह उसका पूरा समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक के पूरे घटनाक्रम से स्पष्ट है कि संसदीय दल अब चाहता है कि पार्टी का कोई नया नेता प्रधानमंत्री बने। जॉनसन भी अपने संबोधन के दौरान काफी इमोशनल हो गए।

टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का भी जिक्र

उन्होंने कहा, “मेरे नेतृत्व में 2019 में पार्टी के पास 1987 के बाद से सबसे ज्यादा बहुमत है।” हमारा वोट शेयर 1979 के बाद सबसे ज्यादा था। मैंने अपने करियर के दौरान जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर मुझे गर्व है। उन्होंने ब्रेक्सिट से देश को महामारी से बाहर निकालने की बात कही। उन्होंने टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का भी जिक्र किया। जॉनसन ने कहा, “ब्रिटेन ने भी पूरी दुनिया को यूक्रेन की मदद करने का रास्ता दिखाया है।” अपने संबोधन के अंत में उन्होंने अपने पार्टी सहयोगियों को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़े : #महाराष्ट्र सियासत : उद्धव को लगा एक और झटका, अब पार्षदों ने उनसे नाता तोड़ा !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button