राम लल्ला की मूर्ति में दिखी सजीवता, प्रेमानंद महाराज ने बताया रहस्य !

प्रेमानंद महाराज एक ऐसे कथावाचक हैं जिनके दुनिया भर में बड़ी संख्या में भक्त हैं। प्रेमानंद जी वर्तमान में वृन्दावन में रहते हैं और उनके उपदेश सुनने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

प्रेमानंद महाराज एक ऐसे कथावाचक हैं जिनके दुनिया भर में बड़ी संख्या में भक्त हैं। प्रेमानंद जी वर्तमान में वृन्दावन में रहते हैं और उनके उपदेश सुनने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। महाराज शास्त्रों और पुराणों में निहित ज्ञान को सरल शब्दों में बताते हैं। सोशल मीडिया पर महाराज के लाखों फॉलोअर्स हैं। इस समय सोशल मीडिया पर महाराज का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक भक्त ने बहुत ही अच्छा सवाल पूछा है और महाराज ने उसका जवाब भी बहुत अच्छा दिया है।

Shri Hit Premanand Govind Sharan ji Maharaj

कैसे जीवंत हुई रामला की मूर्ति? एक भक्त ने यह प्रश्न पूछा

22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई, जिसके बाद प्रेमानंद महाराज की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में एक भक्त ने पूछा कि जब प्राणप्रतिष्ठा में स्थापित मूर्ति दिव्य और जीवंत हो गई तो इस जीवंतता का कारण क्या है? आइए जानते हैं प्रेमानंद महाराज ने इस पर क्या जवाब दिया।

प्रेमानंद महाराज ने कहा कि जीवंतता के पीछे महापुरुषों के मंत्र और भक्तों की भावनाएं हैं। दोनों में बहुत ताकत है। रामजी की मूर्ति से एक-दो नहीं बल्कि अनगिनत भक्त जुड़े हुए हैं। दशरथनन्दन पहले से ही वहां मौजूद थे लेकिन कोई आश्चर्य नहीं कि अभिषेक मंत्रोच्चार के बाद रामलला की मूर्ति चमक उठी।

नरसिम्हा प्रकट हुए

उदाहरण देते हुए प्रेमानंद महाराज ने कहा कि उन्होंने मंत्र का जाप तक नहीं किया, लेकिन लाखों भक्तों की भावना से स्मरण करने पर नरसिम्हाजी खंभे पर भी प्रकट हो गए। मंत्रों ने किये हैं चमत्कार प्राणप्रतिष्ठा से पहले और बाद के दर्शन में बहुत अंतर है। ईश्वर की भौतिक उपस्थिति मूर्त है और ऐसे अनुभव सदैव आते रहेंगे।

कौन हैं प्रेमानंद महाराज?

प्रेमानंद महाराज जो उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के निवासी हैं और वर्तमान में वृन्दावन में रहते हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही संन्यास ले लिया था।महाराज सत्संग के माध्यम से अनेक लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। सोशल मीडिया पर सत्संग के कई वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button