शारदा तिराहा के होटल में मार्टिनगंज ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने की प्रेसवार्ता !

पिछले दिनों मार्टिनगंज ब्लॉक के प्रमुख प्रतिनिधि सौरभ सिंह बीनू पर 7 करोड़ के सरकारी धन के गबन का आरोप लगा था।

पिछले दिनों मार्टिनगंज ब्लॉक के प्रमुख प्रतिनिधि सौरभ सिंह बीनू पर 7 करोड़ के सरकारी धन के गबन का आरोप लगा था। मामले में सोमवार को सौरभ सिंह बीनू ने शहर के शारदा तिराहा के समीप एक होटल सभागार में प्रेस वार्ता की।

7 करोड़ के गबन की अफवाह उड़ा कर बनवाया मजाक

बताते चलें कि मामले में सौरभ सिंह बीनू ने कहा कि मार्टिनगंज का चतुर्दिक विकास और उनकी बढ़ती लोकप्रियता राजनीतिक विरोधियों को हजम नहीं हो रही इसीलिए वे इन दिनों सात करोड़ के गबन की अफवाह उड़ा कर अपना ही मजाक बनवा रहे हैं। क्योंकि ब्लाक में अभी तक सात करोड़ रुपये का बजट ही नहीं आया है। श्री सिंह ने आगे कहा कि नगर पंचायत मार्टिनगंज की घोषणा 20 जुलाई 2022 को हुई थी।

 

किसी भी तरह का कोई रोक शासन द्वारा नहीं

इसके बाद से 31 मार्च 2023 के मध्य और नगर पंचायत के गठन के पूर्व नगर पंचायत में शामिल आठ गांवों में लगभग 1 करोड़ 80 रुपए की लागत से पारदर्शिता के साथ टेंडर प्रक्रिया के तहत ब्लाक स्तरीय विभिन्न विकास कार्य कराए गए। लेकिन महज राजनीतिक द्वेष वश लोकायुक्त में बेबुनियाद शिकायती पत्र देकर मार्टिनगंज नगर पंचायत में सम्मिलित सुरहन, बेलवाना, महुजा नेवादा, वनगांव, कौरा गहनी, दरियापुर, निकासीपुर, अमनांवे गांव में हुए विकास कार्यो पर सवालिया निशान उठाते हुए इसे गबन बताया जा रहा है। जबकि इन गांवों में ब्लाक द्वारा कार्य करने के लिए किसी भी तरह का कोई रोक शासन द्वारा नहीं था।

गांव में बगैर कार्य के भुगतान का आरोप

उक्त आठ गांव में हुए निर्माण कार्यो का स्थलीय जांच के बाद ही भुगतान हुआ है, जिसकी जांच में पुष्टि हो चुकी है, जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम ने मौके पर सभी कार्य का निरीक्षण किया और मौके पर नियमानुसार पाया है। वहीं दूसरी तरफ जिस निकासीपुर गांव में बगैर कार्य के भुगतान का आरोप लगाया जा रहा उसका मुख्य कारण स्थानीय विवाद है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button