फिल्म निर्माता लीना मणि की फिल्म काली के पोस्टर के मचे बवाल को लेकर भारतीय दूतावास ने कनाडा सरकार को लिखा पत्र !

टोरंटो के आगा खान संग्रहालय में फिल्म निर्माता लीना मणि मेकलाई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर और प्रीमियर के बाद भारत ने आपत्तिजनक सामग्री को हटाने का आग्रह किया है।

कनाडा में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) ने मामले पर पत्र लिखकर सभी आपत्तिजनक सामग्री को हटाए जाने का आग्रह करते हुए कहा कि हमें कनाडा में हिंदू समुदाय के नेताओं से आगा खान संग्रहालय में ‘अंडर द टेंट’ परियोजना के रूप में प्रदर्शित कार्यक्रम में एक फिल्म के पोस्टर पर हिंदू देवताओं (Hindu Gods) के अपमानजनक चित्रण के बारे में शिकायतें मिली हैं।

कनाडाई अधिकारियों से की बात

भारतीय दूतावास ने कनाडा सरकार को लिखे पत्र में कहा कि टोरंटो में हमारे दूतावास ने कार्यक्रम के आयोजकों को इन चिंताओं से अवगत कराया है। हमने इस मामले के बारे में कार्रवाई करने के लिए कनाडाई अधिकारियों से बात की है। हम कनाडाई अधिकारियों व कार्यक्रम से संबंधित आयोजकों से ऐसी सामग्रियों को वापस लेने का आग्रह भी करते हैं।

ये है पूरा मामला?

बता दें कि टोरंटो (Toronto) के आगा खान म्यूज़ियम में फ़िल्म निर्माता लीना मणि मेकलाई की डाक्यूमेंट्री फ़िल्म काली (Kaali) के पोस्टर और प्रीमियर से हिंदू भावनाएं आहत होने के चलते कई हिन्दू समूहों ने कनाडा सरकार के पास शिकायत दर्ज कराई थी। रिदम कनाडा “Rhythms of Canada” कार्यक्रम में प्रदर्शित फ़िल्म में कालिका को सिगरेट पीते हुए और हाथ में LGBTQ को चिह्नित करने वाला झंडा दिखाया गया है। जिसे लेकर टोरंटो में मौजूद भारतीय कांसुलेट जनरल ने कनाडा की सरकार और कार्यक्रम के आयोजकों के साथ इस मामले की शिकायत की। साथ ही धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखने का आग्रह भी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button