# राशिफल : बृहस्पति ग्रह का राशि गोचर होना दिलवाएगा इन राशियों को लाभ !

आज बृहस्पति अपनी ही राशि में वक्री होकर 119 दिनों तक वक्री गति में रहेगा, गुरु देव को ज्ञान, संतान, वैभव और सम्मान का ग्रह माना गया है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति का आवधिक परिवर्तन देश और दुनिया के साथ-साथ सभी राशियों के लोगों के जीवन को भी प्रभावित करता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग होता है। कुछ राशियों के शुभ और कुछ अशुभ प्रभाव होते हैं। अप्रैल माह में बृहस्पति ग्रह अपनी राशि मीन राशि में गोचर कर चुका है। आज बृहस्पति अपनी ही राशि में वक्री होकर 119 दिनों तक वक्री गति में रहेगा। गुरु देव को ज्ञान, संतान, वैभव और सम्मान का ग्रह माना गया है।

गुरु देव नवम और बारहवें भाव का स्वामी

कालपुरुष की कुंडली में गुरु देव नवम और बारहवें भाव का स्वामी होता है। इन भावों के स्वामित्व के कारण गुरु देव धर्म और कर्म की सोच को भी परिभाषित करते हैं। देवगुरु बृहस्पति को ज्ञान, शिक्षा, संतान, वैवाहिक सुख, दान और वृद्धि का कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में इस ग्रह की स्थिति मजबूत होती है उसे जीवन में सभी सुख मिलते हैं। कुछ राशियाँ ऐसी हैं, जिनके जातकों को गुरु ग्रह की वक्री दशा का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

वृषभ राशि

आपकी राशि से गुरु ग्रह 11वें भाव में वक्री होने जा रहा है। जिसे आय और लाभ मार्जिन कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है। साथ ही कोई बिजनेस डील भी फाइनल हो सकती है। जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। वहीं आपको अपनी कार्यशैली में भी सुधार देखने को मिलेगा, जिससे आपको अपने काम में वाहवाही मिल सकती है।

मिथुन राशि

बृहस्पति के वक्री होते ही आप लोगों के लिए अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि बृहस्पति ग्रह आपके दशम भाव में वक्री होने वाला है। जिसे नौकरी, व्यापार और कार्यस्थल का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको नौकरी का कोई नया ऑफर मिल सकता है। साथ ही, आपको इस समय पदोन्नति और मूल्यांकन मिल सकता है। इस दौरान आप व्यापार में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button