Ivana Trump Passes Away: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का निधन !

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) की पहली पत्नी और उनके तीन बच्चों की माँ इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का न्यूयॉर्क शहर (New York City) में निधन हो गया है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) की पहली पत्नी और उनके तीन बच्चों की माँ इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का न्यूयॉर्क शहर (New York City) में निधन हो गया है।पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट कर लिखा कि “वह एक अद्भुत, सुंदर और अद्भुत महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन व्यतीत किया।” इवाना ट्रंप के तीनों बच्‍चे डोनाल्‍ड जूनियर, इवांका और एरिक पर उन्‍हें गर्व था। हमे भी इवाना ट्रंप पर गर्व है। रेस्‍ट इन पीस इवाना। इन्होने 1977 में ट्रंप से शादी की। 15 साल बाद 1992 में उनका तलाक हो गया। फिलहाल इवाना की मौत से उनका परिवार काफी दुखी है।

न्यूयार्क शहर में हुआ निधन

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पहली पत्नी इवाना ट्रंप की मौत की जानकारी दी है।ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) पर पोस्ट कर बताया कि गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में उनकी पहली पत्नी इवाना ट्रंप का निधन 73 वर्ष की आयु में हो गया।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने की तीन शादियां

फिलहाल 80 के दशक के दौरान न्यूयॉर्क (New York City) के सबसे हाई-प्रोफाइल जोड़ों में से एक डोनाल्ड ट्रम्प (Former US President Donald Trump) और इवाना ट्रम्प (Ivana Trump) ने 90 के दशक की शुरुआत में तलाक ले लिया था। जिसके बाद 1993 में डोनाल्ड ट्रंप ने अभिनेत्री मार्ला मेपल्स (Marla Maples) से शादी कर ली थी। ट्रंप की यह शादी लंबी नहीं चल सकी और साल 1999 में उन्होंने मार्ला मेपल्स से तलाक ले लिया, जिसके बाद साल 2005 डोनाल्ड ट्रम्प ने मेलानिया ट्रम्प (Melania Trump) से शादी की थी।

ट्रंप के बिजनेस में निभाई थी खास भूमिका

डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी के बाद इवाना ट्रंप ने पारिवारिक व्‍यवसाय में बड़ी भूमिका निभाई। सिग्‍नेचर बिल्डिंग, न्‍यूजर्सी और अटलांटिक सिटी में मौजूद ट्रंप ताजमहल कैसीनो रिजार्ट को चलाने में डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ इवाना ट्रंप का भी अहम योगदान है। उन्‍होंने अपने पति के साथ मिलकर ट्रंप टावर के विकास में भागीदार निभाई।

परिवार ने जारी किया बयान

इवाना ट्रंप के निधन के बाद ट्रंप परिवार की तरफ से एक बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि इवाना ट्रंप ने साम्‍यवाद को छोड़कर अमेरिका को गले लगाया। उन्‍होंने अपने बच्‍चों को धैर्य, करुणा और ढृढ़ संकल्‍प के बारे में सिखाया। इवाना ट्रंप की मौत कैसे हुई है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्‍ट बताया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button