Ahmedabad: एयरपोर्ट से 8 किलो सोना जब्त, ड्यूटी फ्री दुकान का कर्मचारी गिरफ्तार !

डीआरआई ने 24 जुलाई को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर 4.21 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलो सोना जब्त किया।

डीआरआई ने 24 जुलाई को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर 4.21 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलो सोना जब्त किया। सिंडिकेट के अन्य सदस्यों की तलाशी लिया और मुख्य आरोपी को  मुख्य आरोपी को हिरासत में भेजा।


राजस्व खुफिया निदेशालय(DRI) ने इस सप्ताह की शुरुआत में अहमदाबाद में एसवीपी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल में ड्यूटी-फ्री दुकान से संचालित किए जा रहे सोने की तस्करी रैकेट के दो मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया था।

8 किलोग्राम सोना किया जब्त

दोनों आरोपियों को गुरुवार को अहमदाबाद की अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रैकेट में यह पहली बड़ी सफलता है, जिसमें डीआरआई ने 24 जुलाई को एक वाहक से 4.21 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलोग्राम सोना जब्त किया, जो इसे एक हवाई अड्डे के कर्मचारी को सौंपने वाला था, जो ड्यूटी-फ्री दुकान के काउंटर पर स्थित था।

पकड़ा गया मास्टरमाइंड

मिरर ने 11 अगस्त को रिपोर्ट दी थी कि डीआरआई का मानना ​​है कि गिरोह का भंडाफोड़ होने से पहले पिछले कई महीनों में 15-20 उड़ानों में सिंडिकेट द्वारा तस्करी किए गए सोने की मात्रा 160 किलोग्राम तक हो सकती है। इस मामले में अब तक केवल दो आरोपी ड्यूटी-फ्री शॉप कर्मचारी और कैरियर गिरफ्तार किए गए थे। हालाँकि, DRI की अहमदाबाद इकाई, जो दुबई में स्थित मास्टरमाइंड की तलाश में थी, ने आखिरकार उन्हें खुफिया सूचनाओं के आधार पर पकड़ लिया, क्योंकि वे पिछले सप्ताह शारजाह से सूरत की यात्रा कर रहे थे। रैकेट का भंडाफोड़ करने के एक महीने बाद गिरफ्तारी हुई।

कबूल किया इलज़ाम

सूत्रों ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उन्होंने ड्यूटी फ्री शॉप के कर्मचारी और एसवीपीआई एयरपोर्ट के कर्मचारियों की मिलीभगत से मालवाहक यात्रियों के माध्यम से लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था करके और तस्करी का सोना भिजवाकर सोने की तस्करी के रैकेट की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।
सिंडिकेट द्वारा चुने गए वाहक (यात्री) को तस्करी के सोने को ड्यूटी-फ्री कर्मचारी को सौंपने के तौर-तरीकों में शामिल किया गया। कर्मचारी इसे छुपाकर हवाई अड्डे से बाहर ले जाता था और इसे स्थानीय सहयोगियों को सौंप देता था जिन्होंने इसे दूर कर दिया था।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button