उद्योगपति Ratan Tata बने PM Care Fund के ट्रस्टी, प्रधानमंत्री कार्यालय ने की पुष्टि !

जाने माने उद्योगपति रतन टाटा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज केटी थॉमस और लोकसभा की पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है...

जाने माने उद्योगपति रतन टाटा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज केटी थॉमस और लोकसभा की पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को PM Care Fund के न्यासी बोर्ड के साथ बैठक की।

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाग लिया। दोनों पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी हैं। इसी बैठक में रतन टाटा, केटी थॉमस और करिया मुंडा को फंड का नया ट्रस्टी बनाया गया। इसी बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों ने अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों को भी पीएम केयर्स फंड के सलाहकार बोर्ड के गठन के लिए नामित किया। इन व्यक्तियों में भारत के पूर्व सीएजी राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और इंडिया कॉर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह शामिल थे।

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों के जुड़ने से प्रधानमंत्री केयर्स फंड (PM Care Fund) के कामकाज को और व्यापक रूप मिलेगा. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में इन व्यक्तियों का अनुभव इस ट्रस्ट को जनता की जरूरतों के प्रति अधिक उत्तरदायी बनाने में मदद करेगा।

Ratan Tata, others join as trustees of PM CARES Fund

क्या है पीएम केयर्स फंड?

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में 28 मार्च, 2020 को पीएम केयर्स फंड लॉन्च किया गया था। इस फंड के जरिए सरकार का मकसद कोरोना जैसी आपात स्थिति और संकट की स्थिति में राहत पहुंचाना है. यह फंड पूरी तरह से लोगों या संगठनों के स्वैच्छिक समर्थन से काम करता है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button