Sexual harassment case: पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह से पुलिस ने की करीब 7 घंटे तक पूछताछ !

भारतीय पूर्व हॉकी के कप्तान और हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह जिनके ऊपर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है

भारतीय पूर्व हॉकी के कप्तान और हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह जिनके ऊपर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है, से पुलिस ने रविवार को लगभग सात घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उनसे शाम सात बजे तक पूछताछ की। “संदीप सिंह से पुलिस ने रविवार को लगभग 7 घंटे तक पूछताछ की थी। साथ ही उनके दोनों फोन को पुलिस ने सील कर दिया था। सूचना मिलने पर सिंह सुबह 11.30 बजे सेक्टर 26 थाने पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, सिंह को पुलिस ने जांच में सहयोग करने के लिए 41ए का नोटिस भेजा था।

उनके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

यौन उत्पीड़न के आरोप के मद्देनजर विपक्ष के हंगामे के बीच संदीप सिंह को खेल और युवा मामलों के अपने पोर्टफोलियो से हटा दिया गया है, लेकिन वे मंत्री बने हुए हैं। चंडीगढ़ पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की और जांच शुरू की। बता दें पिछले हफ्ते बुधवार को पुलिस उनके आवास पर पहुंची और चंडीगढ़ के सेक्टर 26 थाने में उनके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया।

संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने कि मांग

दिसंबर में, एक महिला एथलेटिक कोच ने इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें संदीप सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री, जो कि एक पूर्व भारतीय हॉकी स्टार भी हैं, ने उन्हें लगातार अश्लील संदेशों के माध्यम से पिछले साल फरवरी से नवंबर तक परेशान किया। अपनी Press conference के दौरान, महिला कोच ने मांग की कि CM Manohar Lal Khattar संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (Special Investigation Team) (एसआईटी) का गठन करें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button