ICC ने तीसरे WTC के कार्यक्रम की घोषणा की, फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करनी होगी कड़ी टक्कर !

टेस्ट खेलने वाले आईसीसी के पूर्ण सदस्य देश 2023-25 ​​के चक्र में तीसरी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब के लिए संघर्ष करेंगे। जिसका कार्यक्रम विश्व क्रिकेट की संचालन

टेस्ट खेलने वाले आईसीसी के पूर्ण सदस्य देश 2023-25 ​​के चक्र में तीसरी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब के लिए संघर्ष करेंगे। जिसका कार्यक्रम आईसीसी द्वारा पहले ही घोषित किया जा चुका है। जो शेड्यूल घोषित किया गया है वह भारत की लड़ाई को कठिन बनाने वाला है। नवनियुक्त चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को भी कठिन राह से गुजरना होगा। दक्षिण अफ्रीका को इससे कहीं ज्यादा आसान रास्ता अपनाना होगा। पहले की तरह, दो फाइनलिस्ट अंकों के प्रतिशत द्वारा निर्धारित किए जाएंगे।

Concussion substitutes could be introduced during Ashes series | Cricket  News - Times of India

एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से एजबेस्टन टेस्ट से होगी।

बीसीसीआई को आईसीसी द्वारा दिए गए 9 टीमों के डब्ल्यूटीसी शेड्यूल की चिंता होना लाजिमी है। इस दो साल के चक्र में सभी टीमों को कम से कम तीन घरेलू और तीन विदेश श्रृंखला खेलनी चाहिए। आधिकारिक तौर पर यह तीसरा डब्ल्यूटीसी सीजन आगामी एशेज सीरीज के साथ शुरू हो रहा है। एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से एजबेस्टन टेस्ट से होगी। पिछली बार के चैंपियन एजबेस्टन के साथ इस साल की एशेज लॉर्ड्स, लीड्स, मैनचेस्टर और द ओवल में खेली जाएगी।

इंग्लैंड 11 टेस्ट घर में और 10 बाहर खेलेगा।

तुलनात्मक रूप से, भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का कार्यक्रम थोड़ा कठिन है। भारत अपने डब्ल्यूटीसी दौरे की शुरुआत वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के साथ करेगा। पहले की तरह विजेता टीम को 12 अंक मिलेंगे। बराबरी पर छह अंक और ड्रॉ पर चार अंक मिलेंगे। अजीरा इस चक्र में विदेश में नौ टेस्ट खेलेगी। इसमें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी शामिल है। वे भारत के खिलाफ पांच मैच, पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच यानी घर में कुल 10 टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड 11 टेस्ट घर में और 10 बाहर खेलेगा। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज, श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज और घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेंगे। वे भारत में पांच मैचों की श्रृंखला, पाकिस्तान में तीन मैचों की श्रृंखला और न्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला खेलेंगे।

दक्षिण अफ्रीका भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका का करेगा स्वागत

दूसरे विश्व कप में उपविजेता भारत अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन, इंग्लैंड के खिलाफ पांच और बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगा। इसके अलावा वे वेस्टइंडीज में दो, ऑस्ट्रेलिया में पांच और दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट सीरीज खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका तीन एशियाई देशों – भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका का स्वागत करेगा – अपने घर की धरती पर टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए। वे न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में सीरीज खेलेंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button