अमिताभ बच्चन,धोनी,रजनीकांत जैसे सेलिब्रिटी का Hairstylist कौन ?

चाहे पुरुष हो या महिला.. हेयर स्टाइल और हेयरकट किसी के भी लुक को पूरी तरह से बदल सकते हैं।

चाहे पुरुष हो या महिला.. हेयर स्टाइल और हेयरकट किसी के भी लुक को पूरी तरह से बदल सकते हैं। बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज़ के हेयरस्टाइल को उनके अनगिनत प्रशंसक फॉलो करते हैं। तो ऐसे में स्टाइलिस्ट की जिम्मेदारी होती है कि वह इन सेलिब्रिटीज के हेयरस्टाइल और हेयरकट को बेहद अनोखे तरीके से बनाए।

Hakim's Aalim

मशहूर हस्तियों के हेयर स्टाइलिस्ट

बहुत से लोग सोच रहे हैं कि ये मशहूर हस्तियां अपने बाल कहां से कटवाती हैं। इसका जवाब आज हम आपको देने जा रहे हैं। साथ ही जानिए सेलिब्रिटी हेयरस्टाइल पर कितना लगता है चार्ज।आलिम हकीम क्रिकेट और फिल्म उद्योग की कई मशहूर हस्तियों के हेयर स्टाइलिस्ट हैं। बॉलीवुड हो या टॉलीवुड..आलिम इंडस्ट्री के लगभग 98 फीसदी सेलिब्रिटीज की हेयर स्टाइलिंग करते हैं।
क्रिकेट आणि चित्रपटसृष्टीतील बरेच सेलिब्रिटी हे ज्या हेअर स्टायलिस्टकडे जातात, त्याचं नाव आहे आलिम हकीम. बॉलिवूड असो किंवा टॉलिवूड.. इंडस्ट्रीतील जवळपास 98 टक्के सेलिब्रिटींची हेअर स्टायलिंग आलिम करतो.

कई सेलिब्रिटी क्लाइंट

आलिम ने ‘वॉर’ में ऋतिक रोशन, ‘कबीर सिंह’ में शाहिद कपूर, ‘बाहुबली’ में प्रभास, ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर और बॉबी देओल, ‘जेलर’ में रजनीकांत की हेयर स्टाइलिंग की है।अलीम हकीम के पास अजय देवगन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी, महेश बाबू, रणवीर सिंह, रोहित शर्मा, आनंद पीरामल, अर्जुन कपूर समेत कई सेलिब्रिटी क्लाइंट हैं।
'वॉर'मधील हृतिक रोशन, 'कबीर सिंह'मधील शाहिद कपूर, 'बाहुबली'मधील प्रभास, 'अॅनिमल'मधील रणबीर कपूर आणि बॉबी देओल, 'जेलर'मधील रजनीकांत यांची हेअर स्टायलिंग आलिमनेच केली आहे.

16 साल की उम्र में हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में काम करना शुरू

28 मार्च 1984 को अलीम के पिता हकीम क़रानवी का निधन हो गया। उस वक्त आलिम 9 साल के थे। हकीम क़रानवी 1960 से 80 के दशक तक बेहतरीन हेयरड्रेसर थे। उन्होंने हेयर स्टाइलिंग के क्षेत्र को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया था।अपने पिता की मृत्यु के बाद आलिम ने नौ साल की उम्र से ही काम सीखना शुरू कर दिया था. उन्होंने 16 साल की उम्र में हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया था।

पिता के हकीम ब्रांड को आगे बढ़ाने का फैसला

अलीम के पिता ने अमिताभ बच्चन का मशहूर हेयरस्टाइल बनाया था। दिलीप कुमार से लेकर सुनील दत्त, अनिल कपूर तक सभी उनके क्लाइंट थे। ब्रूस ली, मुहम्मद अली, टोनी क्रेग, रिचर्ड हैरिस, क्रेज़ी बॉयज़ सभी अलीम के पिता द्वारा किए गए थे। जब आलिम ने मीठीबाई कॉलेज ज्वाइन किया तो वह असमंजस में थे कि उन्हें अपने करियर में क्या करना है। लेकिन सोलह साल की उम्र में उन्होंने अपने पिता के हकीम ब्रांड को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

हेयर ड्रेसिंग स्टूडियो स्थापित किया

अलीम ने अपने घर की बालकनी में एक पंखा, एक बेसिन और एक कटिंग चेयर स्थापित करके शुरुआत की। अपनी मेहनत और हुनर ​​से आज उन्होंने एक बड़ा हेयर ड्रेसिंग स्टूडियो स्थापित किया है।अलीम हकीम एक हेयर स्टाइलिंग और हेयरकट के लिए कम से कम एक लाख रुपये चार्ज करते हैं। फीस हेयरस्टाइलिंग और इसमें लगने वाले समय के आधार पर अलग-अलग होती है। क्योंकि अगर कोई भी लुक बनाना हो तो अक्सर छह महीने लग जाते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button