इजरायली बच्चों के साथ हमास आतंकवादियों के ‘खेलने’ का अविश्वसनीय वीडियो वायरल !

फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास पर इजरायली नागरिकों का अपहरण करने और उनकी हत्या करने का आरोप लगाया गया है।

फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास पर इजरायली नागरिकों का अपहरण करने और उनकी हत्या करने का आरोप लगाया गया है। हमास के उग्रवादियों ने बच्चों को भी नहीं बख्शा। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में इस शिकायत के साथ कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं।

https://x.com/IDF/status/1713026330692899324?s=20

सोशल मीडिया पर पोस्ट अकल्पनीय वीडियो

हमास के आतंकवादी इजराइल से महिलाओं और बच्चों का अपहरण कर रहे हैं और क्रूर अत्याचार कर रहे हैं। इसके कई संकेत इजराइल सरकार पहले ही पूरी दुनिया के सामने पेश कर चुकी है। इस बार हमास ने ही इजरायलियों की आलोचना करने के लिए सोशल मीडिया पर एक अकल्पनीय वीडियो पोस्ट किया है।

जहां भी देखा जा रहा है, उग्रवादी छोटे-छोटे बच्चों के साथ ‘खेल’ रहे हैं। यह वीडियो हमास को सकारात्मक रूप में चित्रित करने के लिए पोस्ट किया गया था। वीडियो में आतंकवादी पांच साल तक के बच्चों के साथ ‘खेलते’ नजर आ रहे हैं। हालांकि उन बच्चों पर चोट के निशान साफ ​​हैं। ऐसे में इजरायली सेना ने वीडियो पोस्ट कर हमास पर पलटवार किया है।

हमास के उग्रवादियों ने बच्चों को भी नहीं बख्शा

ध्यान दें कि बच्चों का अपहरण एक ‘युद्ध अपराध’ है। इजराइल काफी समय से यही शिकायत कर रहा है। इस बार हमास ने अपनी सकारात्मक छवि दिखाते हुए इजराइल के आरोप को साबित कर दिया। हमाल का हमला 7 अक्टूबर को शुरू हुआ। बाद में इज़राइल ने प्रतिक्रिया में युद्ध की घोषणा की। इस माहौल में हमास की तमाम अमानवीय हरकतें धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास पर नागरिकों के अपहरण और हत्या का आरोप लगाया गया है।

हमास के उग्रवादियों ने बच्चों को भी नहीं बख्शा। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में इस शिकायत के साथ कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं। तस्वीरों में से एक में एक छोटे बच्चे का जला हुआ शरीर दिखाया गया है। एक अन्य तस्वीर में बच्चे का लहूलुहान शरीर दिख रहा है। बच्चे के सिर पर चोट लगी है।

अगवा किए गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं

मालूम हो कि 7 अक्टूबर को गाजा और दक्षिणी इजराइल के बीच सीमा पर लगे कंटीले तारों की बाड़ को काटकर हमास के कई आतंकवादी इजराइल में घुस आए थे। इससे पहले, लगभग 5,000 रोटेक्स गाजा पट्टी से इज़राइल में प्रवेश कर चुके थे। हमास के आतंकियों ने इजराइल में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने घर में घुसकर लोगों को मारा। हमास के आतंकवादियों द्वारा कई लोगों का फिर से अपहरण कर लिया गया और उन्हें गाजा ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि अगवा किए गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वहां, हमास के आतंकवादियों द्वारा एक युवा महिला को लगभग नग्न अवस्था में पिकअप ट्रक में घुमाते हुए देखा गया। वे धार्मिक नारे लगा रहे हैं. फिर भी कई मामलों में हमास के अमानवीय क़त्लखानों के दृश्य सामने आये हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button