बड़ी खबर, लोकसभा चुनाव के चलते इस देश में हो सकते हैं आईपीएल के दूसरे चरण के मैच !

इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन अगले हफ्ते शुरू होगा, आईपीएल का पूरा शेड्यूल अभी सामने नहीं आया है।

इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन अगले हफ्ते शुरू होगा. आईपीएल का पूरा शेड्यूल अभी सामने नहीं आया है। बीसीसीआई ने सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया है, यही वजह है इस साल का लोकसभा चुनाव

अब खबर है कि बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे हाफ का आयोजन भारत से बाहर यूएई में करेगा।बीसीसीआई के कुछ वरिष्ठ अधिकारी इस समय यूएई में हैं। आईपीएल के बचे हुए मैचों को भारत से बाहर आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है।

Ipl 2024 Second Schedule May Be Held Outside India Know Reports - Amar  Ujala Hindi News Live - Ipl 2024:आईपीएल 2024 से जुड़ा बड़ा अपडेट, भारत से  बाहर हो सकता है इस

देश से बाहर आयोजित आईपीएल

चुनाव आयोग शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. इसके बाद आईपीएल के बाकी शेड्यूल में मैचों को लेकर घोषणा की जाएगी। चुनाव से बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन में परेशानी हो सकती है। इसीलिए बीसीसीआई आईपीएल को देश से बाहर आयोजित करने के बारे में सोच रही है।

देश से बाहर और भारत वापस आने के बारे में क्या ख्याल है?

बीसीसीआई ने 22 मार्च से 7 अप्रैल तक मैच शेड्यूल की घोषणा कर दी है। अन्य मैचों का अभी भी इंतजार है। दूसरा भाग बाहर रखा जा सकता है। हो सकता है कि आईपीएल का आखिरी चरण फिर से भारत में आयोजित किया जा सके। यानी प्लेऑफ़ और फ़ाइनल।

इससे पहले आईपीएल का आयोजन देश से बाहर कब हुआ था?

हर बार लोकसभा चुनाव के दौरान आईपीएल की प्लानिंग में रुकावटें आती रहती हैं. 2009 में आईपीएल का पूरा दूसरा सीज़न दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था। फिर 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आईपीएल का पहला हाफ भारत में और दूसरा हाफ यूएई में आयोजित किया गया था। 2019 में लोकसभा चुनाव के बावजूद पूरा सीज़न भारत में आयोजित किया गया था। बीसीसीआई ने कोविड के दौरान भी यूएई में आईपीएल का आयोजन किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button