प्रशांत किशोर ने नितीश कुमार पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा – ‘PM Modi की हवा हैं।’

बिहार की राजनीति में प्रशांत किशोर की सक्रियता बढ़ती जा रही है। वह लगातार सीएम नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड पर हमलावर हैं।

बिहार की राजनीति में प्रशांत किशोर की सक्रियता बढ़ती जा रही है। वह लगातार सीएम नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड पर हमलावर हैं। अब इसी कड़ी में गोपालगंज में जन सूरज पदयात्रा को लेकर प्रशांत किशोर ने बड़ा खुलासा किया है। प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने लोगों को तीन बार धोखा दिया है। पहले 2015 में छोड़ा और भाग गया। फिर उसके बाद हमने 2019 में दो सांसदों वाली जनता दल यूनाइटेड को 17 सीटें दीं, बिना लड़े ही बीजेपी को 30 से घटाकर 17 कर दिया।

प्रशांत किशोर बोले- उस वक्त हम पार्टी में दूसरे नंबर पर थे, पार्टी में तय हुआ था कि लोकसभा के बाद हम बीजेपी छोड़ देंगे। जब मोदी जी जीतकर वापस आए तो नीतीश कुमार हमसे कहने लगे कि अब यह हो गया है मोदी जी की हवा हो गई, अब कुछ दिन रुक जाओ और बीजेपी में रहो, ये एक और धोखा था। तीसरा धोखा सीएए-एनआरसी को लेकर किया गया। पार्टी में तय हुआ कि हम इसके खिलाफ हैं और संसद में जाकर मोदी जी के पक्ष में यानी CAA-NRC के पक्ष में वोट दिया। जनता से सवाल करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अब आप लोग ही बताएं कि नीतीश कुमार पर अब कितना भरोसा किया जाए।

इससे पहले भी प्रशांत किशोर इसी तरह नीतीश कुमार को लेकर बड़े-बड़े दावे कर चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी में वापसी का न्यौता दिया है। उन्होंने कहा था कि मार्च 2022 में नीतीश कुमार ने दिल्ली में मुझसे कहा था कि वह महागठबंधन बनाकर उसमें शामिल होने जा रहे हैं। उनका आकलन था कि अगर वह बीजेपी के साथ रहते हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी पहले उन्हें हटाएगी और कहेगी कि अब ये हमारे सीएम होंगे। इसलिए 2025 तक सीएम की कुर्सी पर सुरक्षित रहने के लिए नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ चले गए। उन्हें कुछ हफ़्ते के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button