Dog attack case: कुत्तों के बढ़ते आतंक को देखते हुए, उनके बधियाकरण पर अब होगा तेज़ी से काम !

लखनऊ में तेजी से बढ़ती कुत्तों का आतंक से आमजन परेशान हो चुका है। नगर निगम के अफसरों ने अब इसका संज्ञान लेना शुरू कर दिया है।

लखनऊ में तेजी से बढ़ती कुत्तों का आतंक से आमजन परेशान हो चुका है। नगर निगम के अफसरों ने अब इसका संज्ञान लेना शुरू कर दिया है। कुत्तों की जनसंख्या कम करने के लिए बधियाकरण के कार्य में तेजी लाई जाएगी। इसके लिए एक और पशु जनसंख्या नियंत्रण केन्द्र बनेगा। शनिवार को नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने जरहरा स्थित पशु जनसंख्या नियंत्रण केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान यह निर्देश भी दिए।

आवारा कुत्तों के ज्यादा-ज्यादा बधियाकरण पर होगा काम

मौजूदा केन्द्र में अब तक 45 हजार कुत्तों का बधियाकरण किया जा चुका है। नए केन्द्र की क्षमता भी मौजूदा के बराबर होगी। यानी एक साल में 90 हजार तक कुत्तों का बधियाकरण किया जा सकेगा। इसके अलावा शूटिंग रेंज के पास स्थित हड़ाइनखेड़ा केन्द्र की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी।

नए पशु जनसंख्या नियंत्रण केन्द्र का किया निरीक्षण

नगर आयुक्त ने बताया कि नए पशु जनसंख्या नियंत्रण केन्द्र में सभी मानकों का पालन होगा। नगर आयुक्त ने इसके अलावा कान्हा उपवन गौशाला, राधा उपवन गौशाला का भी निरीक्षण किया। उनके साथ पशु कल्याण अधिकारी डॉ. अभिनव वर्मा और कान्हा उपवन प्रभारी परमेश्वर प्रजापति भी मौजूद रहे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button