शहर में निकाली गई पूजित अक्षत कलश यात्रा, अयोध्या राम मंदिर में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अक्षत से देंगे आमंत्रण !

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। इस पावन अवसर पर होने वाली खुशी अब आजमगढ़ में दिखने लगी है।

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। इस पावन अवसर पर होने वाली खुशी अब आजमगढ़ में दिखने लगी है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की जनजागरूकता के लिए आयोजित अक्षत कलश यात्रा में यह उत्साह नजर आया।

इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी

शहर से बड़ी संख्या में लोगों ने इस आयोजन में भाग लिया। यात्रा हरिऔध कला केंद्र से निकलकर शहीद द्वार, अग्रसेन चौराहा, बड़ादेव, शंकर जी की मूर्ति, चौक, पुरानी कोतवाली, दलालघाट, कालिनगंज, चौक, पुरानी सब्जी मंडी होते हुए वापस हरिऔध कला केंद्र पर संपन्न हुई। जहां खंड को कलश वितरित किए गए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारीगण, विहिप के पदाधिकारीगण के साथ बीजेपी के लोग एकत्र हुए। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं।

आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण

अयोध्या से आए पूजित अक्षत से भरे कलश महिलाओं ने सिर पर धरे और यह यात्रा रवाना हुई। इस दौरान हरेक चौराहे तिराहा पर यात्रा का जबर्दस्त स्वागत हुआ। लोगों ने घरों की छतों और बाल्कनियों से फूल बरसाए। यात्रा संपन्न होने पर सभी प्रखंड से आए पदाधिकारियों को कलश सौंपे गए। इस दौरान संघ और भाजपा के विभिन्न आनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं के अलावा शहर के प्रमुख लोग भी शामिल रहे। अयोध्या में होने वाले महा आयोजन में शामिल होने के लिए पूजित अक्षत को गांव-गांव घर-घर तक पहुंचाने की पूरी तैयारी हो चुकी है। खंड स्तर पर पहुंचे कलश से अक्षत का वितरण गांवों में किया जाएगा और गांवों में इसे घर-घर दिया जाएगा। इसी के साथ इस आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी दिया जाएगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button