गजोधर भैया ने तय किया था ऑटो ड्राइवर से कॉमेडी किंग तक का सफर, पहली बार कॉमेडी पर मिले थे 50 रूपए !

सबसे पसंदीदा कॉमेडियन में से एक राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कॉमेडियन ने नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली।

सबसे पसंदीदा कॉमेडियन में से एक राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कॉमेडियन ने नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली। राजू को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। सूत्र के मुताबिक, ”वह अपनी नियमित एक्सरसाइज कर रहे थे और जब वह ट्रेडमिल पर थे, तभी अचानक गिर पड़े। उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। एम्स अस्पताल”

राजू ने कॉमेडी के दौरान महिला की ओर से राष्ट्रपति पर टिप्पणी करते हुए  कहा... ''पूरे राष्ट्र के जो पति हैं तो हमारे भी पति हैं...'' | Raju, while  commenting ...

बचपन से था कॉमेडी का शौक

राजू श्रीवास्त बचपन से था कॉमेडी का शौक व का असली नाम सत्य प्रकाश था, लेकिन आज दुनिया उन्हें राजू श्रीवास्तव के नाम से जानती है। राजू के पिता कानपुर के एक लोकप्रिय कवि थे और अपनी कविताओं से दर्शकों का मनोरंजन करते थे, लेकिन राजू को बचपन से ही कॉमेडी का शौक था। वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। राजू उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के रहने वाले हैं।

दर्शकों ने दी ‘कॉमेडी के बादशाह’ की उपाधि

अपने किरदार गजोदर भैया के लिए मशहूर कॉमेडियन ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘टी टाइम मनोरंजन’ से की थी। कॉमेडी के क्षेत्र में मशहूर होने से पहले उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें पहचान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से मिलती है। इस शो में उन्होंने यूपी का पैटर्न दिखाया और अपनी पंच लाइन से लोगों को हंसाया। हालांकि इस शो में राजू श्रीवास्तव (गजोधर भैया) उपविजेता रहे, लेकिन दर्शकों ने उन्हें ‘कॉमेडी के बादशाह’ की उपाधि दी।

खर्चा चलाने के लिए चलाया ऑटो रिक्शा

कॉमेडियन बनने के लिए मुंबई आए राजू श्रीवास्तव को भी यहां काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मुंबई जैसे शहर में घर से भेजा गया पैसा कम पड़ जाता था। खर्चा उठाने के लिए राजू श्रीवास्तव ने ऑटो भी चलाया। उन्हें पहला ब्रेक भी ऑटो की सवारी की वजह से मिला। किसी ने राजू के टैलेंट को पहचान कर मौका दिया। जब उन्हें शो मिलने लगे तो उन्होंने 50 रुपये में कॉमेडी की।

फिल्मों से लेकर बिग बॉस तक आये नज़र

राजू श्रीवास्तव ने “मैंने प्यार किया”, “बाजीगर”, “बॉम्बे टू गोवा” (रीमेक) और “आमदानी अठानी खारचा रुपैया” जैसी विभिन्न हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है।

वह “बिग बॉस” सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे। वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष थे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button