मुस्कान देने वाले सिकंदर गजोधर भैया को सभी नेता और अभिनेता कर रहे अंतिम सलाम !

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह दिल्ली में निधन, उनके परिवार के मुताबिक वह 58 वर्ष के थे।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह दिल्ली में निधन, उनके परिवार के मुताबिक वह 58 वर्ष के थे। राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के बाद 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। राजू श्रीवास्तव 15 दिनों तक वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। जिसके बाद उन्हें होश आया। हालांकि, 1 सितंबर को 100 डिग्री तक बुखार आने के बाद, वह फिर से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।

तमाम कोशिशों के बाद नहीं बचा पाए कॉमेडियन को

राजू श्रीवास्तव के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना ने कहा कि डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद कॉमेडियन को नहीं बचाया जा सका। राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक से मनोरंजन उद्योग थे। 2005 में रियलिटी स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद उन्होंने प्रसिद्धि प्राप्त की। वह फिल्म विकास परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भी थे।

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर जताया दुःख

कवि कुमार विश्वास ने राजू श्रीवास्तव की मौत पर दुःख जताते हुए ट्वीट किया हैं कि “राजू भाई ने आखिरकार सांसारिक यात्रा से विराम ले लिया भगवान की दुनिया की उदासी से लड़ने के लिए। संघर्ष के दिनों से प्रसिद्धि के शिखर तक की उनकी यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के सामने तैर रहे हैं। सिकंदर को अंतिम सलाम जिसने लोगों को मुस्कान दी”

अखिलेश यादव ने जताया दुःख कही ये बात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा राजू श्रीवास्तव की मौत दुःख जताते हुए कहा , “देश में हुनर के लोग कम पैदा होते हैं। मुझे याद है कि जब उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी वो एक बहुत ही जमीनी आदमी थे। वो कई बातों को अपने टैलेंट के माध्यम से लोगों तक पहुंचा देते थे। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ करता हूँ।”

बतादें कि 10 अगस्त को व्यायाम के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, और वेंटीलेटर पर रखा गया। जिसके बाद बीच में कई बार उनकी हालत सुधरने की भी खबर आयी थी, लेकिन कई बार अचानक से उनकी हालत फिर बिगड़ भी गई। डॉक्टर्स ने पहले उनका ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। उन पर दवाईयों का भी कोई असर होना बंद हो गया था। लेकिन बाद में कुछ दिन पहले डॉक्टर्स ने बताया था कि धीरे धीरे सब सामान्य हो रहा हैं। देश भर में उनके प्रशंसक राजू श्रीवास्तव के लिए पूजा- प्रार्थना कर रहे थे। उनकी पूरी फैमिली पहले से ही अस्पताल पहुँच चुकी थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button