# अजब गजब : युवक ने घरवालों से लगाई ‘जेंडर चेंज’ की अपील, 3 बहनों में है अकेला भाई !

मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार युवक के शरीर की संरचना न तो लड़कियों की तरह है और न ही उसके अंदर के हार्मोन

बिहार की राजधानी पटना में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक लड़का अपने परिवार के सामने बैठकर लड़की बनने की जिद कर रहा है।

तीनों बहनों के इकलौता भाई

अब तीनों बहनों के इकलौते भाई के जेंडर बदलने की जिद ने पूरे परिवार की नींद हराम कर दी है। हालांकि लड़के की जिद से परेशान परिजन उसे दिल्ली ले गए है। रिपोर्ट से यह भी पता चला कि उसके शरीर की संरचना न तो लड़कियों की तरह है और न ही हार्मोन।

फुसलाकर, समझाकर उसे मनाने की बहुत कोशिश की

दरअसल पटना के एक 19 वर्षीय मेडिकल छात्र ने अपने परिवार के सामने अजीब सी समस्या खड़ी कर दी है। एक दिन अचानक उसने अपनी माँ से कहा कि वह एक लड़के से लड़की बनना चाहता है। उसने अपने परिवार से अपना लिंग बदलने के लिए कहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 साल पहले 3 बेटियों के बाद परिवार को एक बेटा हुआ था। लेकिन अब यह खबर सुनकर कि वह लड़की बनना चाहता है। उसकी मां समेत पूरे परिवार के होश उड़ गए। घरवालों ने फुसलाकर, समझाकर उसे मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उसने अपनी जिद नहीं छोड़ी।

अब उनकी काउंसलिंग कराने लगे है

वहीं लड़के की जिद से परेशान परिजन उसे पटना से दिल्ली ले गए और यहां उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है। तो वहीं मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक लड़के का शारीरिक रूप न तो लड़कियों जैसा है और न ही हार्मोन। अब इस रिपोर्ट के बाद भी वह मानने को तैयार नहीं हैं कि वो लड़का है। घर के लोग परेशान हो गए और अब उनकी काउंसलिंग कराने लगे है।

लड़की बनने की जिद करने लगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसे बचपन से ही लड़कियों के आसपास रहना पसंद था। उन्हें फ्रॉक और बिंदी पहनना बहुत पसंद था। लेकिन छोटा होने के कारण परिवार ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। धीरे-धीरे उम्र के साथ लड़कियों के शौक बढ़ते गए और 19 साल की उम्र में वह लड़की बनने की जिद करने लगा।

इस बच्चे की काउंसलिंग की जा रही

क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉ बिंदा सिंह के मुताबिक इस बच्चे की काउंसलिंग की जा रही है। वह लड़का बताया जा रहा है। हालांकि, वह अभी भी मानने को तैयार नहीं है। वह बार-बार लड़की बनने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में उम्मीद है काउंसलिंग खत्म होने के बाद उसे एहसास होगा कि वह सिर्फ एक लड़की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button