अमेरिका जाने का जल्द हो सकेगा सपना पूरा, भारतीयों के लिए वीजा स्लॉट शुरू !

नवंबर के मध्य में वीजा स्लॉट खोले जा रहे हैं।अमेरिकी दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "विभिन्न प्रकार के वीजा के लिए, हमारे पास ज्यादा प्रतीक्षा समय नहीं होगा।

नवंबर के मध्य में वीजा स्लॉट खोले जा रहे हैं।अमेरिकी दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “विभिन्न प्रकार के वीजा के लिए, हमारे पास ज्यादा प्रतीक्षा समय नहीं होगा। जानकारी के अनुसार अमेरिका ने H&L Worker वीजा के आवेदकों के लिए एक लाख स्लॉट खोले हैं।” वहीं भारत अभी वाशिंगटन के लिए नंबर एक प्राथमिकता है।अमेरिकी दूतावास के अधिकारी ने बताया कि हमारे पास भारतीय छात्रों , उच्च तकनीक वाले श्रमिकों, पर्यटकों और व्यापार में बड़ी श्रेणियां हैं।”

आवेदकों के लिए खोले 100,000 स्लॉट

अमेरिका ने एच और एल वर्कर वीजा के आवेदकों के लिए 100,000 स्लॉट खोले हैं। यह पहले ही हो चुका है जो प्रतीक्षा समय में कटौती करेगा। दूतावास के अधिकारी ने कहा कि, हम उम्मीद करते हैं कि भारत अगले साल की गर्मियों तक अमेरिकी वीजा प्राप्त करने में चीन से आगे निकल जाएगा। मेक्सिको के बाद, भारत को यूएस वीजा जारी करने में दूसरे नंबर पर आने की उम्मीद है। बता दें कि, इन दिनों भारतीयों के लिए US Visa का वेटिंग पीरियड 800 दिन से भी ज्यादा है।

मेक्सिको के बाद, भारत को यूएस वीजा जारी करने में दूसरे स्थान पर

अमेरिकी दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नई दिल्ली में कहा, “हमें उम्मीद है कि भारत अगले साल की गर्मियों तक अमेरिकी वीजा प्राप्त करने में चीन से आगे निकल जाएगा। मेक्सिको के बाद, भारत को यूएस वीजा जारी करने में दूसरे स्थान पर रहने की उम्मीद है।”विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पिछले महीने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) के साथ वीजा देरी के मुद्दे को उठाए जाने के बाद अमेरिकी मिशन ने यह प्रमुख आश्वासन दिया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button