Accidental death: 18वीं मंजिल से बेसमेंट में गिरकर तीन साल की मासूम की मौत,बच्ची का सिर हुआ पूरी तरह से क्षत विक्षत…

लखनऊ शहीद पथ किनारे स्थित ओमेक्स रेजीडेंसी दो में मंगलवार को 18वीं मंजिल से नीचे बेसमेंट में गिरकर तीन साल की मासूम तान्या चौरसिया की मौत हो गई।

लखनऊ शहीद पथ किनारे स्थित ओमेक्स रेजीडेंसी दो में मंगलवार को 18वीं मंजिल से नीचे बेसमेंट में गिरकर तीन साल की मासूम तान्या चौरसिया की मौत हो गई। शाम 6 बजे के करीब के यह घटना हुई। हादसे में मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। ज्यादा ऊंचाई से गिरने के कारण सिर पूरी तरह से क्षतविक्षत हो गया। गार्ड ने देखकर तत्काल सूचना अपार्टमेंट के लोगों को दी। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल सुशांत गोल्फ सिटी थाने को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के समय उसकी मां फ्लैट संख्या 1802 में रहने वाली अपर्णा गुप्ता के यहां झाड़ू पोझा कर रही थीं। इस बीच बच्ची खेलते हुए जीने के पास पहुंची और बीच के गैप से सीधे बेसमेंट में जा गिरी थी।

पैर फिसलने के कारण हुआ हादसा

घटना की जानकारी पर इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्ची की मां पूनम चौरसिया मूल रूप से हरदोई जनपद के अतरौली गौरिया कला की रहने वाली हैं और घरों में काम करती हैं। शाम पूनम रोजाना की तरह बच्ची को लेकर ओमेक्स रेजीडेंसी दो के टावर नंबर 20, फ्लैट संख्या 1802 में रहने वाली अपर्णा गुप्ता के यहां काम करने गई थीं।

पूनम बच्ची को फ्लैट में छोड़कर काम करने लगीं। इस बीच बच्ची निकलकर फ्लैट से बाहर आ गई। खेलते हुए बच्ची जीने के करीब पहुंची। जीने के किनारे गैप (बीच की खाली जगह) से बच्ची का पैर फिसल गया और वह सीधे बेसमेंट में जा गिरी। बच्ची के गिरने की आवाज सुनकर पार्किंग में बैठा गार्ड दौड़ा।

घर वालों का हाल हुआ बेहाल

बच्ची को खून से लथपथ देख उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होते ही पूनम नीचे आई। इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्ची के पिता बृजकिशोर प्राइवेट नौकरी करते हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्ची के परिवारजन उसका पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। इसलिए पंचनामा भरकर वह शव परिवारजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

दुधमुंही की मौत की खबर सुनते ही पूनम अचेत होकर गिर पड़ी। पूनम की हालत बिगड़ते देख मालकिन अपर्णा और आस पास खड़े अन्य लोगों ने पानी की छींटे डालकर होश में किया और ढाढस बंधाने लगीं। पूनम ने बताया कि वह शाम को काम करने के लिए आयी थीं। वह घर के अंदर झाड़ू पोझा कर रही थीं। बेटी भी घर में ही खेल रही थी। बेटी एकाएक कब निकलकर बाहर आ गई। इसकी जानकारी उन्हें नहीं हुई। बेटी खेलते हुए जीने के गैप के बीच से नीचे गिरी थी। गार्ड ने जब उन्हें सूचना दी तब जानकारी हुई।

उस जगह पहले भी हो चुकी है एक मासूम की मौत

ओमेक्स रेजीडेंसी में रहने वाले कुछ लोगों ने बताया कि जीने और रेलिंग के बीच सुरक्षा के दृष्टिगत खामियां हैं। जीने से उतरे के दौरान गिरने का खतरा बना रहता है। रेलिंग में जो सरिया (राड) लगी हैं उनके बीच काफी गैप है। इससे बच्चों के गिरने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा जीने के बगल में तीन से चार फीट का गैप है यह बहुत ही खतरनाक है। यहां सुरक्षा के दृष्टिगत हर फ्लोर पर जाल बंधा होना चाहिए। जानकारी के मुताबिक अपार्टमेंट के इसी टॉवर में एक साल पहले भी मासूम की गिरकर मौत हो गई थी। आवंटियों के मुताबिक मामले में मुकदमा तक दर्ज कराया गया था। हालांकि उस मामले में क्या हुआ आवंटियों को इसकी जानकारी नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button