PCS पिता की IPS बेटी के डर से कांपते है अपराधी, पढ़े पूरी खबर !

कानून व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों में पुलिस का खौफ कायम करने के लिए एसपी प्राची सिंह को सम्मानित किया गया है

प्राची सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस की सबसे तेज तर्रार अफसरों में से एक हैं, जिले की कानून व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों में पुलिस का खौफ कायम करने के लिए IPS प्राची सिंह को सम्मानित किया जा चुका है। जिन्हें कुछ महीने पहले ही राजधानी लखनऊ से ट्रांसफर कर श्रावस्ती जिले का पुलिस कप्तान बनाया गया था। बता दें कि प्राची जितनी अपने लॉ एंड ऑर्डर पुलिसिंग क्राइम कंट्रोल के लिए मशहूर हैं उतनी ही उनकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी होती रहती है।

shrawasti sp ips prachi singh life journey: यूपी की आईपीएस अफसर प्राची सिंह  के बारे में जानिए

जब वह लखनऊ में तैनात थीं तो…

जिले की कमान संभालने के बाद IPS प्राची सिंह ने आम आदमी को त्वरित न्याय, जन शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण और अपराधियों को सजा दिलाना अपनी प्राथमिकता बना लिया है।जानकारी के लिए बता दें कि श्रावस्ती में नवनियुक्त पुलिस कप्तान के पद पर तैनात होने वाली पहली महिला हैं। आईपीएस प्राची सिंह बेहद ऊर्जावान और ऊर्जावान अधिकारियों में से एक मानी जाती हैं। वहीं आईपीएस प्राची सिंह के बारे में कहा जाता है कि जब वह लखनऊ में तैनात थीं तो इस दौरान अपराध दर में तेजी से कमी आई थी।

Wizard Mind - IPS Prachi Singh - Utra Pradesh Cadre, Batch : 2017 | Masters  in Law🇮🇳🇮🇳🇮🇳 | Facebook

आईपीएस के पिता पीसीएस अधिकारी

पुलिस महानिदेशक विजय कुमार द्वारा IPS को बहादुरी के लिए स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है। आईपीएस प्राची सिंह उस वक्त चर्चा में आई थीं जब लखनऊ में बड़े पैमाने पर एसपी और मसाज सेंटरों पर छापेमारी हुई थी इसके बाद 30 वर्षीय आईपीएस प्राची सिंह कानपुर के पास रहती हैं और 2017 बैच की अधिकारी हैं। उनका गृहनगर फ़तेहपुर है। आईपीएस प्राची सिंह के पिता राम सिंह गौतम खुद पीसीएस अधिकारी हैं।

UP Police DCP Prachi Singh Biography Family Age and Wiki and IPS Prachi  Singh Career , IPS Success Story , UP Newstrack Hindi Samachar | DCP Prachi  Singh: यूपी पुलिस की जाँबाज

बैच 2017 की प्रमुख अधिकारी- प्राची सिंह

दरअसल बता दें कि योगी सरकार में प्राची सिंह को श्रावस्ती जिले की कमान सौंपी गई है। वहीं शौक ये है कि आईपीएस प्राची सिंह को पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी जैसे शौक हैं। आईपीएस प्राची सिंह ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से लॉ और भोपाल यूनिवर्सिटी से एलएलएम किया है। आईपीएस प्राची सिंह ट्विटर प्लेटफॉर्म पर बहुत सक्रिय हैं और लगातार पुलिसिंग और पुलिस के काम को बढ़ावा देने वाली जानकारी साझा करती हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button