पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़,थाना प्रभारी घायल

झारखंड के गढ़वा जिला में चलाए जा रहे नक्सलियों के खिलाफ अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई है।

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिला में चलाए जा रहे नक्सलियों के खिलाफ अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई है।पुलिस नक्सली मुठभेड़ में रंका थाना प्रभारी को गोली लगी है।उन्हें बेहतर इलाज के लिए उन्हें मेडिका रेफर किया गया है।

गोली लगने से घायल

पुलिस की प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखण्ड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के साथ मुठभेड़ हुई है।इस मुठभेड़ में गढ़वा के रंका थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा को गोली लगी है।उन्हें इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया,जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें राँची के मेडिका रेफर कर दिया है। शंकर प्रसाद कुशवाहा के बांह में गोली लगी है। हालांकि एक गोली सीने में भी लगी लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहनने के कारण कोई असर नहीं हुआ है।जख्मी रंका थाना प्रभारी को उनके साथी जवान ऑपरेशन के इलाके से बाहर ले गये और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया इसके बाद उन्हें रेफर किया गया है।

मुठभेड़ में दो नक्सली मारे जाने की आशंका

रंका थाना पुलिस का मानना है कि इस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हुए हैं।नक्सलियों के शव को खोजने के लिए तीन थाना की पुलिस (रंका, रमकंडा और चीनियां थाना) सर्च अभियान में लग गयी है। एसपी गढ़वा दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि रंका थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा को मुठभेड़ के दौरान कलाई में गोली लगी है। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का सर्च अभियान जारी है।

पुलिस को मिली थी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा पुलिस को सूचना मिली थी कि रंका के इलाके में झारखण्ड जन्ममुक्ति परिषद के नक्सली जमे हुए हैं।इसी सूचना का आलोक में गढ़वा पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया।इस अभियान के क्रम में नक्सलियों ने पुलिस को आता देख फायरिंग शुरू कर दी। इसी फायरिंग की घटना में रंका थाना प्रभारी को गोली लगी है।दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई है,आशंका जताई जा रही है कि जेजेएमपी के नक्सलियों को भी गोली लगी है।

नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी

इस मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके को घेर कर गढ़वा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही। गढ़वा पुलिस ने पलामू से सटे हुए सीमावर्ती इलाके को भी सील कर दिया है।पलामू के जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा ने घटना की पुष्टि की है।उन्होंने बताया कि जख्मी थाना प्रभारी को इलाज के लिए राँची के मेडिका रेफर किया गया है,एक लंबे अरसे के बाद गढ़वा के इलाके में जेजेएमपी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है।मिली जानकारी के अनुसार जेजेएमपी के कमांडर टुनेश का दस्ता था, जिसके साथ मुठभेड़ हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button