India vs sri lanka: 2023 के पहले मैच के साथ हुआ जीत का आगाज, भारत ने श्रीलंका को 2 रनों से हराया !

बीती रात मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों के पहले टी20 मैच में 2 रन से से हराया। मैच के अंत में श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रन चाहिए थे।

बीती रात मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों के पहले टी20 मैच में 2 रन से से हराया। मैच के अंत में श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रन चाहिए थे। हालांकि, चमिका करुणारत्ने और दिलशान मदुशंका की जोड़ी अपनी टीम को घर ले जाने में नाकाम रही, क्योंकि मदुशंका आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं और भारत को दो रन से जीत दिलाई। 163 के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 160 रन ही बना सकी।

पहले भारत को बल्लेबाजी करने के मौका

श्रीलंका ने पहले भारत को बल्लेबाजी करने के मौका दिया जिसके बाद भारत ने अपने 20 ओवरों में 162/5 बनाए । हालांकि मेन इन ब्लू ने पहले दो ओवरों में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। , लंका के स्पिनरों ने दर्शकों को वापसी करने में मदद की, भारत को 94/5 पर ला दिया। इशान किशन, जिन्होंने 29 गेंदों में 37 रन बनाए, तो वहीं डेब्यूटेंट शुभमन गिल (7) और सूर्यकुमार यादव (7) ने राण बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 गेंद में 29 रन की तूफानी पारी खेली। लेकिन दीपक हुड्डा (23 गेंदों पर 41 * 41) और अक्षर पटेल (20 गेंदों पर 31 *) के बीच तेज छठे विकेट की साझेदारी ने भारत को प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचने में मदद की।

मैच को दो रनों से जीत लिया।

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और मावी ने पाथुम निसांका को सिर्फ एक रन पर आउट कर दिया। इसके बाद धनंजया डी सिल्वा बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन ज्यादा कुछ नहीं कर सके धनंजय 6 में से 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।श्रीलंका ने तेजी से विकेट गंवाए और 68/5 पर सिमट गई, लेकिन कप्तान दासुन शनाका (27 गेंदों में 45 रन), कुसल मेंडिस (25 गेंदों में 28 रन), वानिंदु हसरंगा (10 गेंदों पर 21 रन) और चमिका करुणारत्ने (23 * रन) की दस्तक 16 गेंदों) ने उन्हें हमेशा विवाद में रखा। लेकिन मेन इन ब्लू ने आखिरी ओवर में 13 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और मैच को दो रनों से जीत लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button