#Kanpur News: फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में कलमा पढ़ाये जाने पर छिड़ा विवाद, भड़के अभिभावकों ने की स्कूल बंद करने की माँग !

पी रोड स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल Kanpur Florets School आज कल अपने एक विवाद के कारण खूब सुर्खियों में छाया हुआ है।

पी रोड स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल Kanpur Florets School आज कल अपने एक विवाद के कारण खूब सुर्खियों में छाया हुआ है।जानकारी के मुताबिक स्कूल में बच्चों को प्रार्थनाओं के साथ कलमा भी पढ़ाया जाता थ। जिसका पता चलते ही बच्चो के पैरेंट्स ने विरोध करना शुरू किया था । साथ ही कई अभिभावकों ने आरोप लगाया कि उन्होंने कई बार स्कूल प्रबंधन से कलमा पढ़ाया जाने पर रोक के लिए कहा परंतु स्कूल प्रशासन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

धरने पर बैठे अभिवावक

फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल Kanpur Florets School में जूनियर बच्चों को कलमा पढ़ाए जाने के विरोध में अभिवावको ने विरोध शुरू कर दिया जिसके बाद स्कूल में थानों की पुलिस फोर्स के साथ प्रशासन के उच्च अधिकारी पहुंच गए आपको बता दे कलमा विवाद में स्कूल प्रबंधन ने कहा कि “सर्व धर्म सम्मान” की विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए पिछले 12-13 वर्षों से चार धर्मों हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई  की प्रार्थना करते हैं।

विवाद के बाद सामने आए कई वीडियो

स्कूल में कलमा विवाद के बाद ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसमे बच्चो द्वारा कलमा पढ़ाए जाने की पुस्टि की गयी वहीं कई अभिवावको से बातचीत में सामने आया की बच्चे घर आकर कलमा का मतलब पूछा करते थे जिस पर आपत्ति जताते हुए अभिवावको ने इस मामले पर गंभीरता से एक्शन लिया व स्कूल प्रशासन से कलमा न पढ़ाए जाने की मांग की।

धर्मांतरण का लगाया आरोप

कलमा मामले में 1 अगस्त, 2022 को FIR दर्ज कराई गयी थी जिसमे यह आरोप लगाया गया कि छात्रों को स्कूल परिसर के अंदर ‘कलमा’ का अध्ययन करने के लिए मजबूर किया गया थ। जिसके बाद अभिभावकों ने स्कूल को पूरी तरह से फीस वापस कर स्कूल को सील करने की मांग की थी वहीं अब सूत्रों के मुताबिक स्कूल को बंद कर बच्चो की ऑनलाइन पढाई की बात सामने आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button