“कांग्रेस पूरी ताकत के साथ आपके साथ खड़ी है” : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है। मैं आप सभी से अहिंसक तरीके से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने की अपील करता हूं।” उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उनके साथ है।

तीन साल की देरी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने इस योजना पर सवाल उठाया है। गांधी ने कहा कि वह सेना में लाखों रिक्तियों के बावजूद भर्ती में “तीन साल की देरी” पर युवाओं के दर्द को समझ सकती हैं।

कांग्रेस पूरी ताकत के साथ खड़ी है

गांधी ने कहा कि वह उन युवाओं के साथ भी सहानुभूति रखती हैं जो वायु सेना में शामिल होने के लिए परीक्षा देने के बाद परिणाम और नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं। “कांग्रेस पूरी ताकत के साथ आपके साथ खड़ी है और आपके हितों के लिए और इस योजना को वापस लेने के लिए संघर्ष करने का वादा करती है।”

आपकी आवाज करेंगे बुलंद 

उन्होंने अपने पत्र में युवाओं से कहा, “सच्चे देशभक्तों की तरह, हम सत्य, अहिंसा, लचीलापन और शांति के मार्ग पर चलकर आपकी आवाज बुलंद करेंगे।”

देश भर के युवा उतरे सड़कों पर

देश भर के युवा सड़कों पर उतर आए हैं और सशस्त्र बलों में प्रवेश के लिए नई अल्पकालिक भर्ती योजना का विरोध कर रहे हैं। कई जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं और गुस्साए युवकों ने कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी है और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है।

वास्तव में समय की जरूरत है

‘अग्निपथ’ योजना को सशस्त्र बलों के एक युवा प्रोफाइल को सक्षम करने और ‘जोश’ और ‘जज्बा’ का एक नया पट्टा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही साथ एक अधिक तकनीक प्रेमी सशस्त्र बलों की ओर एक परिवर्तनकारी बदलाव लाया गया है  जो वास्तव में समय की जरूरत है, रक्षा मंत्रालय ने प्रकाश डाला। चयन सशस्त्र बलों का अनन्य क्षेत्राधिकार होगा। इस साल कुल 46,000 अग्निशामकों की भर्ती की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button