चला प्रशासन का डंडा : ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी पुलिस ने किया 260 लोगों को गिरफ्तार !

गौरतलब होकि बलिया में प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को एक खाली ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी और कुछ अन्य ट्रेनों को तोड़ दिया था।

केंद्र की नई ‘अग्निपथ’ योजना ( Agnipath Yojna ) के खिलाफ चल रहे विरोध के सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक छह प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसमें 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें अल्पकालिक अनुबंधों पर सैनिकों की भर्ती की परिकल्पना की गई है। अलीगढ़ (1), फिरोजाबाद (1), गौतमबुद्ध नगर (1) और वाराणसी (3) में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।

शुक्रवार को एक खाली ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी

सशस्त्र बलों में नई भर्ती योजना का विरोध शुक्रवार को तेज हो गया। पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से बलिया में 109, मथुरा में 70, अलीगढ़ में 30, वाराणसी में 27 और गौतमबुद्धनगर कमिश्नरी में 15 गिरफ्तार किए गए हैं। गौरतलब होकि बलिया में प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को एक खाली ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी और कुछ अन्य ट्रेनों को तोड़ दिया था।

दो माह के लिए जनसभाओं पर धारा 144 लगा दी

इसके बाद बलिया की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध के आलोक में अगले दो माह के लिए जनसभाओं पर धारा 144 लगा दी है। इस दौरान सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। साथ ही उन्हें कोई भी प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं होगी। जो कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डालता हो। हालांकि यह प्रतिबंध पारंपरिक सामाजिक या धार्मिक संस्कारों और शुक्रवार की नमाज पर लागू नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button