हार्दिक पंड्या के घाव पर BCCI सचिव जय शाह ने रखी उंगली, रोहित शर्मा को सौंपी गई कप्तानी !

2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा इस फॉर्मेट से दूर थे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस किया।

2022 T20 वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा इस फॉर्मेट से दूर थे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस किया। लेकिन दुर्भाग्य से हमें फाइनल राउंड में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद बीसीसीआई ने एक बार फिर आईसीसी कप का सूखा खत्म करने के लिए कमर कस ली। इसके लिए अभी से मार्च करना शुरू कर दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप में तीन महीने बचे हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई अधिकारियों और चयन समिति को है। उस लिहाज से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से वापसी की, रोहित शर्मा ने कप्तानी भी संभाली।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इन 10 खिलाड़ियों के नाम पर लगी मुहर, खुद Rohit  Sharma ने किया खुलासा

रोहित शर्मा के नाम पर मुहर

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपी गई। लेकिन फिलहाल चोट के कारण क्रिकेट से दूर हैं, तो रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लग गई है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह भी बताया कि रोहित शर्मा को कप्तानी क्यों सौंपी गई। “रोहित शर्मा के पास सभी प्रारूपों में कप्तानी है। यह सर्वसम्मत निर्णय है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, हार्दिक पंड्या उप-कप्तानी का पद संभालेंगे।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत टी20 वर्ल्ड कप

“रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्कोर था 4 विकेट पर 27 रन. लेकिन रोहित शर्मा के शतक ने तस्वीर बदल दी। इसलिए उनकी क्षमता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। वनडे वर्ल्ड कप में भी हमने लगातार दस मैच जीते. लेकिन फाइनल में हार गए. जय शाह ने कहा, यह खेल का हिस्सा है। जय शाह ने भी भरोसा जताया, ”मुझे पूरा भरोसा है कि 29 जून को बारबाडोस में रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत टी20 वर्ल्ड कप जीतेगा।”

दूसरी ओर, ऐसी भी चर्चा है कि हार्दिक पंड्या के घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने से बीसीसीआई भी नाराज है। वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पंड्या चोट से उबर गए हैं, ऐसा सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो से पता चलता है। ऐसा लगता है कि पंड्या और कुछ अन्य खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को तरजीह देते हैं। इसलिए अब बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के महत्व को उजागर करने के लिए सख्त कदम उठाया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button