MS Dhoni Diet: क्या है धोनी की फिटनेस का राज, देखिए खुद को कैसे रखते हैं फिट ?

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी फिटनेस के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। विराट कोहली भी धोनी की फिटनेस से प्रभावित हैं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी फिटनेस के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। विराट कोहली भी धोनी की फिटनेस से प्रभावित हैं और वह अब अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देते हैं। धोनी के प्रसिद्ध चॉपर शॉट्स को मारने के लिए आवश्यक ताकत केवल अच्छे आहार से ही आ सकती है। फिटनेस का राज है डाइट। ये हम अपने पूर्व भारतीय कप्तान से सीख सकते हैं. तो आइए जानते हैं कैप्टन कूल का फिटनेस सीक्रेट।

ज्यादा तेल-घी वाला खाना भी करता है लिंग भेद - BBC News हिंदीवसायुक्त भोजन को ना कहें

धोनी अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को कम करने पर ध्यान देते हैं। इसके लिए वह सख्त डाइट फॉलो करते हैं। वह उच्च वसायुक्त भोजन से परहेज करते हैं। वह उसी हिसाब से अपनी डाइट प्लान करते हैं।

प्रोटीन शेक

प्रोटीन शेक सेहत के लिए अहम माना जाता है। वर्कआउट के दौरान धोनी खूब प्रोटीन ड्रिंक भी पीते हैं। अगर आप भी अपनी फिटनेस बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको अपने वर्कआउट रूटीन में प्रोटीन ड्रिंक भी शामिल करना चाहिए।

Drink fruit juice with breakfast in the morningताज़ा रस

धोनी सोडा और सॉफ्ट ड्रिंक से परहेज करते हैं। इसके बजाय वह ताजा जूस पीते हैं। फलों और सब्जियों से सभी पोषक तत्वों को अवशोषित करने का सबसे अच्छा तरीका एक गिलास ताजा जूस पीना है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए आप अपने दैनिक आहार में ताजा जूस शामिल कर सकते हैं। बंद पैकेट वाले जूस पीने से बचना चाहिए।

Dairy: Health food or health risk? - Harvard Health

दूध और दूध से बने उत्पाद

धोनी बचपन से ही दूध प्रेमी रहे हैं। उन्हें अब भी दूध और दूध से बने उत्पाद पसंद हैं. डेयरी उत्पाद उनके दैनिक आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। दूध और दूध से बने उत्पाद विटामिन डी3, प्रोटीन और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।

13 कारण जिनकी वजह से आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए - हेल्दीफाईमी

नियमित व्यायाम

फिट रहने के लिए धोनी खूब एक्सरसाइज करते हैं. धोनी जब रन के लिए दौड़ते हैं तो उनकी फिटनेस तो सभी ने देखी है। इसके लिए धोनी हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button