Hum Do Hamare Baarah का पोस्टर आते ही, क्यों शुरू हुआ विरोध !

अभिनेता अनु कपूर की फिल्म हम दो हमारे बारह(Hum Do Hamare Baarah) को लेकर एक नया विरोध चालू हो गया है।

बॉलीवुड में आमिर खान की आने वाली फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” को लेकर सोशल मीडिया पर विरोध अभी कम नहीं हुआ था कि अभिनेता अनु कपूर की फिल्म हम दो हमारे बारह(Hum Do Hamare Baarah) को लेकर एक नया विरोध चालू हो गया है।

https://twitter.com/annukapoor_/status/1555521990081261569?s=20&t=kqiC61PpPC6E5lBhxD4OwQ

 

 

दरअसल , फिल्म हम दो हमारे बारह(Hum Do Hamare Baarah) का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसको लेकर कंट्रोवर्सी शुरू हो गई है। दरअसल इस पोस्टर में अभिनय कर रहे लोगों के पहनावे को देख कर लग रहा है कि यह लोग मुस्लिम परिवार से है।

इसमें औरत ने नकाब पहन रखा है तो वही एक व्यक्ति ने जालीदार टोपी भी लगाई है। पोस्टर के वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय ने इसकी आपत्ति शुरू की है। लोग सोशल मीडिया पर इसको लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं। लोग इसे इस्लामोफोबिया बता रहे है।

जानिए क्या है इस्लामोफोबिया ?

‘इस्लामोफोबिया’ से तात्पर्य इस्लाम या मुसलमानों के प्रति पूर्वाग्रह या पक्षपात पूर्ण व्यवहार करना है। जर्नलिस्ट राना अय्युब ने फिल्म हम दो हमारे बारह (Hum Do Hamare Baarah) के पोस्टर के साथ ट्वीट किया था, सेंसर बोर्ड ऐसी फिल्म की अनुमति कैसे दे सकता है जिसमें जनसंख्या विस्फोट की वजह मुस्लिम दिखाई दे रहे हैं और समुदाय पर अटैक को लगातार बढ़ावा दे रहे हैं। मुस्लिम परिवार की इमेज लगाकर इसे हम दो हमारे बारह लिखना पूरी तरह से इस्लामोफोबिया है

 

डायरेक्टर ने दिया सफाई

हालांकि फिल्म के डायरेक्टर कमल चंद्रा ने इसको लेकर सफाई भी दी है। उनका कहना है कि उनकी फिल्म  Hum Do Hamare Baarah में किसी समुदाय को टारगेट नहीं किया गया है। हमारी फिल्म का पोस्टर जरा भी आपत्तिजनक नहीं है इसे सही परिपेक्ष्य में देखने की जरूरत है। भरोसा रखिए हम अपनी फिल्म से किसी खास समुदाय को टारगेट नहीं कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुझे यकीन है कि जब लोग फिल्म देखेंगे तो उन्हें खुशी होगी कि इतना रिलेवेंट मुद्दा बिना किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए उठाया गया है, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी यह फिल्म जनसंख्या विस्फोट पर है और हम किसी खास समुदाय को ठेस पहुंचा कर इसे नहीं बना रहे हैं।

चीन को पीछे छोड़ देंगे

फिल्म “हम दो हमारे बारह” Hum Do Hamare Baarah के पोस्टर पर यह भी लिखा है कि जल्दी ही चीन को पीछे छोड़ देंगे। इस फिल्म में अभिनेता अन्नू कपूर लीड रोल कर रहे हैं। पोस्टर में उनके इर्द-गिर्द लड़कियां बच्चे, वकील ओर एक प्रेग्नेंट लेडी भी दिख रही है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button