WC से पहले, पिच को लेकर जोरो शोरों से चल रही तैयारियां, लाइट और फूड कोर्ट पर दिया जा रहा विशेष ध्यान !

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने जा रहा है। विश्व क्रिकेट की संचालन संस्था आईसीसी द्वारा इस मेगा इवेंट के कार्यक्रम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने जा रहा है। विश्व क्रिकेट की संचालन संस्था आईसीसी द्वारा इस मेगा इवेंट के कार्यक्रम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड अपने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। यह मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत बनाम पाकिस्तान महरान फाइनल मैच जैसे अहम मुकाबले भी अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

Wankhede Stadium - Cricket Ground in Mumbai, India

BCCI के परामर्श से आगे बढ़ रहा काम

अहमदाबाद के बाद जिन दो स्थानों को महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैचों की मेजबानी की जिम्मेदारी दी गई है, वे हैं मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम और कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम। नतीजतन, ये दोनों स्टेडियम अब खचाखच भरे हुए हैं। दोनों स्टेडियमों को राज्य एजेंसियों द्वारा सजाया जा रहा है। बीसीसीआई के परामर्श से काम आगे बढ़ रहा है।’

पिछली बार जब वनडे विश्व कप भारत में आयोजित किया गया था, तो फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार वनडे विश्व कप जीता। नई फ़्लडलाइट अब उस वानखेड़ में बैठी है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को नई रोशनी के फव्वारों से रंगने की तैयारी के अंतिम चरण में है। वानखेड़ फ्लडलाइट लाइटहाउस की सभी लाइटें बदली जा रही हैं। नई एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं। मुंबई के साथ-साथ धर्मशाला की फ्लड लाइटें भी बदली जाएंगी।

Mumbai Cricket Association to install new floodlights at Wankhede Stadium  ahead of 2023 World Cup - India Today

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button