WhatsApp में जुड़ा एक नया फीचर जाने कैसे करें इसका इस्तेमाल ?

META प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप के एक और नए फीचर से पर्दा उठाया है। जुकरबर्ग ने कल इसकी घोषणा की। परिणामस्वरूप,

META प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप के एक और नए फीचर से पर्दा उठाया है। जुकरबर्ग ने कल इसकी घोषणा की। जिसके अनुसार उपयोगकर्ता अब सीधे मैसेजिंग ऐप के भीतर 60 सेकंड का वीडियो संदेश भेज सकते हैं।

WhatsApp Business India revenue set to cross $1 billion by next year,  experts see WeChat moment

WhatsApp ने लॉन्च किया एक और नया फीचर

WhatsApp पहले भी यूजर्स की सुविधा के लिए कई फीचर्स ला चुका है। पहले यह ऐप सिर्फ एक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म था। अब इस ऐप के जरिए फाइल भेजना आसान हो गया है। इसके अलावा, वीडियो कॉल, ऑडियो कॉल जैसी सुविधाओं ने संदेश भेजने वाले और प्राप्तकर्ता को करीब ला दिया है। ऐसे में WhatsApp ने एक और नया फीचर लॉन्च किया है।

WhatsApp is using Status messages—its version of Stories— to try to  reassure users about privacy - The Verge

ऐप के जरिए ही किया जा सकता वीडियो को तुरंत रिकॉर्ड

पहले व्हाट्सएप वीडियो फाइल को अटैच करके भेज सकता था। भले ही यह एक निजी संदेश हो, इसे पहले रिकॉर्ड करना होगा और फिर वीडियो फ़ाइल के रूप में भेजना होगा। हालाँकि, ऐप के जरिए ही वीडियो को तुरंत रिकॉर्ड किया जा सकता है और तुरंत शेयर किया जा सकता है। कुछ ध्वनि संदेशों के समान हैं।

ऐसे कर सकते है रिकॉर्डिंग !

यह वीडियो संदेश कैसे भेजें? व्हाट्सएप पर जाएं. फिर किसी चैट या ग्रुप पर जाएं. नीचे दाईं ओर माइक का विकल्प है। इस पर क्लिक करते ही एक वॉयस मैसेज भेजा जाता है। उस बटन पर क्लिक करने पर वीडियो मोड पर स्विच करने का विकल्प सामने आएगा। यह चुनें। अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए बटन दबाएँ। या स्लाइडिंग द्वारा लॉक किया जा सकता है। यदि संदेश रिकॉर्ड किया गया है, तो उसे भेजें।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button