Oscar 2024 की रेस में सरपट दौड़ी ’12वीं फेल ‘ समेत ये तीन बड़ी फिल्मे !

'ऑस्कर अवॉर्ड्स' की रेस इस बार कुल 265 फिल्मों का नाम सामने आया है।बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' काफी चर्चा में है।

हर साल की तरह इस साल भी कई फिल्मों को ‘ऑस्कर अवॉर्ड्स’ दिए जाने है। ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए कई देश अपनी बेस्ट फिल्मों को इसके लिए भेजते हैं। इसी ‘ऑस्कर अवॉर्ड्स’ की रेस इस बार कुल 265 फिल्मों का नाम सामने आया है।बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल’ रिलीज होने के बाद काफी चर्चा में है। इस फिल्म ने पहले बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया अब 12वीं फेल ओटीटी पर गदर काट रही हैं।

2024 Oscar Predictions Update: A Last Look Before the Nominations Come Out

‘ऑस्कर अवॉर्ड्स’ की रेस में विक्रांत मैसी की फिल्म

अब इन सब के बीच ’12वीं फेल’ फिल्म से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दुनिया के बेस्ट फिल्म अवॉर्ड्स में से ‘ऑस्कर अवॉर्ड्स’ (2024) की रेस में विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल’ भी शामिल हो गई है। विक्रांत मैसी ’12वीं फेल’ के साथ-साथ इस लिस्ट में हिना खान की ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ को भी एंट्री मिली है। इन दोनों फिल्म के अलावा कुल 265 फिल्म इस रेस में शामिल है।

Country Of Blind Oscars Selection: Hina Khan's Country Of Blind selected for Oscars' Library, filmmaker Rahhat Shah Kazmi reacts - Exclusive | - Times of India

ऑस्कर 2024 के लिए अकादमी द्वारा वोटिंग

एडवेंचर फिल्म ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री हिना खान ने कहा है कि ऑस्कर 2024 के लिए अकादमी द्वारा वोटिंग के लिए ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ का स्वीकृत फिल्मों की सूची में शामिल होना एक बड़ी उपलब्धि है। ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ ऑस्कर नामांकन की दौड़ में शामिल तीन भारतीय फिल्मों में से एक है। अन्यों में मलयालम स्टार और प्रोड्यूसर टोविनो थॉमस की फिल्म ‘2018, और विधु विनोद चोपड़ा की ’12वीं फेल’ है जिसमें विक्रांत मैसी मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

12th Fail' in the Oscar Award 2024, 'Country of Blind' - '2018' made a good entry - 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड'-'2018' ने मारी धांसू एंट्री, ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुईं '12वीं फेल'

265 मूवीज की लिस्ट में हॉलीवुड की कई धांसू फिल्में

इंडिया की इन तीन फिल्मों के अलावा 265 मूवीज की लिस्ट में हॉलीवुड की कई धांसू फिल्में शामिल है। लिस्ट में साल 2023 में रिलीज हुई ‘बार्बी, ‘ओपेनहाइमर, और ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’ जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button