अन्धविश्वास के चलते अपने ही पांच दिन के बच्चे को माँ ने गरम तेल से जलाया !

एक बेरहम मां का बेहद दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कलयुगी मां ने अपने ही पांच दिन के नवजात बच्चे के हाथ की अंगुलियां अंधविश्वास के चलते खौलते तेल में जला दीं।

बाराबंकी में एक बेरहम मां का बेहद दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कलयुगी मां ने अपने ही पांच दिन के नवजात बच्चे के हाथ की अंगुलियां अंधविश्वास के चलते खौलते तेल में जला दीं। क्योंकि वह रो नहीं रहा था और दूध भी नहीं पी रहा था। इसलिये उसे लग रहा था कि उसके बच्चे पर किसी तरह का ऊपरी चक्कर हो गया है। उस ऊपरी चक्कर को भगाने के लिये उसने मां की ममता को तार-तार कर दिया। ऐसा करने में न तो मां का ही कलेजा कांपा और न ही उसके पिता का ही दिल पसीजा।

अन्धविश्वास के चलते कर दी ऐसी हरकत

पूरा मामला फतेहपुर सीएचसी का है। जहां आशिया और इरफान नाम के बेरहम पति-पत्नी अपने पांच दिन के बच्चे को इलाज के लिये लेकर आये थे। दोनों फतेहपुर थाना क्षेत्र के ही इसरौली गांव के रहने वाले हैं। दरअसल आशिया ने अपने नवजात बच्चे की अंगुलियां गर्म तेल में केवल इसलिये जला दीं, क्योंकि वह न तो दूध पी रहा था और न ही रो रहा था। इसलिये अंधविश्वास के चलते आशिया को लगा कि उसके बच्चे पर किसी तरह का भूत-प्रेत का ऊपरी चक्कर है।

बच्चे की जल गयी सारी उंगलियां

आशिया ने बताया कि उसके दो बच्चे पहले मर चुके हैं, इसलिये उसे डर था कि इस बच्चे को भी न कुछ हो जाये। इसीलिये ऊपरी चक्कर को दूर हटाने के लिये उसने अपने नवजात बच्चे की एक अंगुली गर्म तेल में जलानी चाही। लेकिन गलती से उसकी सारी अंगुली तेल में जल गईं।मां आशिया ने बताया कि उसका बच्चा रविवार को पैदा हुआ था। उसे लग रहा था कि बच्चे के ऊपर किसी तरह का ऊपरी चक्कर था। क्योंकि वह न तो दूध पी रहा था और न ही रो रहा था। इसीलिये उसने बच्चे की अंगुली तेल में जलाई। वह बच्चे की एक अंगुली जलाना चाहती थी। लेकिन उसकी सारी अंगुली तेल में जल गईं।

जब से बच्चे की अंगुली जलाया है, तब से…

आशिया के मुताबिक उसके दो बच्चे पहले मर चुके हैं। इसलिये जब इस बच्चे की हालत खराब हुई तो उसने उसकी अंगुली गर्म तेल में जला दी। जब से बच्चे की अंगुली जलाया है, तब से रोने भी लगा और दूध भी पी रहा है। अब बस उसका बुखार उतर जाये। बाकी बच्चा एकदम सही हो गया है। वहीं पिता ने बताया कि उसकी मां ने बच्चे की अंगुली जलाई है। वह उस समय घर पर नहीं था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button