खुशखबरी, फिर से PUBG खेल सकेंगे लोग, भारत सरकार ने हटा दिया बैन।

पबजी गेम की वापसी हो रही है। Krafton ने भारत में कानूनों के अनुरूप खेल को संशोधित किया है।

PUBG गेम को केंद्र सरकार ने 2022 में बैन कर दिया था। लेकिन अब पबजी गेम की वापसी हो रही है। ग्राफ्टन Krafton ने भारत में कानूनों के अनुरूप खेल को संशोधित किया है। फिलहाल कंपनी को ट्रायल बेस्ड अप्रूवल मिल गया है। केंद्र सरकार ने ट्रायल बेसिस पर अनुमति दी है। और यह गेम जल्द ही PGMI के रूप में PUBG के रिप्लेसमेंट के रूप में लॉन्च होने जा रहा है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया।

PUBG फैंस के लिए Good News: भारत में फिर से लॉन्च होगा BGMI, 10 महीने बाद  हटा बैन... | Good news for PUBG fans: BGMI will be re-launched in India,  ban removed

भारत को टारगेट करते हुए कई मोबाइल गेम्स

केंद्र सरकार ने 2020 में पबजी और टिक टोक सहित चीन से संबंधित ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया, यह कहते हुए कि चीन ऐप्स के जरिए भारत की जासूसी कर रहा है। हालांकि यह घोषणा पबजी प्रशंसकों के लिए एक बड़ी निराशा थी, उसके बाद कई मोबाइल गेम्स को कॉल ऑफ ड्यूटी, FAUG-G के रूप में बाजार में उतारा गया। कई गेमिंग कंपनियों ने भारत को टारगेट करते हुए कई मोबाइल गेम्स लॉन्च किए। लेकिन इन सबका कभी भी वो प्रभाव नहीं पड़ा जो पबजी ने किया और आज भी गेमिंग कंपनियों के बीच अपनी कंपनी को पबजी से बेहतर गेम देने की होड़ लगी हुई है।

PGMI ऐप कंपनी का दावा है कि

इसी संदर्भ में 25 फरवरी, 2021 को क्रॉफ्टन ने भारत में पबजी को फिर से लॉन्च करने की घोषणा की। उसके बाद कुछ बदलाव किए गए और पीजीएमआई ऐप को फिर से ग्राफ्टन द्वारा पेश किया गया। जबकि PGMI ऐप कंपनी का दावा है कि जब भारत सरकार ने पबजी ऐप पर प्रतिबंध लगाया था, तो नाम बदलने के अलावा सभी मुद्दों को ठीक कर दिया गया था, कुछ भी बड़ा बदलाव नहीं किया गया था। लेकिन लोग पबजी गेम के आदी हैं और बच्चे डिप्रेशन और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं। भारत में बहुत से लोग इस गेम के कारण डिप्रेशन में आ चुके हैं और आत्महत्या कर चुके हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button