Reliance Dream City: मुकेश अंबानी का नया प्रोजेक्ट, इस शहर को बनाएंगे ड्रीम सिटी !

मुकेश अंबानी अपने सपनों का शहर बना रहे हैं। मुकेश अंबानी के सपनों के शहर को उत्तर भारत में एक अनोखे शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने सपनों का शहर बना रहे हैं। मुकेश अंबानी के सपनों के शहर को उत्तर भारत में एक अनोखे शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इसमें आवासीय घरों के साथ-साथ औद्योगिक शहर भी शामिल होंगे। कंपनी ने इसे ‘मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप’ का नाम दिया है। सपनों के इस शहर को हरियाणा के झज्जर में विकसित किया जा रहा है। सपनों के इस शहर में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने की तैयारी चल रही है। करीब 8 हजार 250 एकड़ में मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप बनाई जा रही है।

Mukesh Ambani to build megacity in Mumbai region with $75bn investment

सपनों के शहर में बहुमंजिला इमारतों के लिए आवासीय भूखंड उपलब्ध

इस शहर में इंडस्ट्रियल टाउनशिप के साथ रिहायशी टाउनशिप भी बनाई जा रही है। जो झज्जर शहर से 14 किमी और गुड़गांव से 30 किमी और नजफगढ़ से 18 किमी दूर है। यह फर्रुखनगर रेलवे स्टेशन से 2 किमी दूर है। इसके अलावा इस शहर में जापान इंडस्ट्रियल टाउनशिप भी बसाई जा रही है। जिसमें डेंसो, पैनासोनिक ने भी अपना परिचालन शुरू कर दिया है। इस सपनों के शहर में बहुमंजिला इमारतों के लिए आवासीय भूखंड और भूखंड भी उपलब्ध हैं।

मुकेश अंबानी उत्तर भारत को करना चाहते हैं विकसित

शहर में कमर्शियल प्लॉट भी हैं। पानी की आपूर्ति, बिजली की आपूर्ति से लेकर सड़कों तक, एक विश्व स्तरीय शहर पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसमें 220 केवी बिजली सबस्टेशन, टट्टू आपूर्ति नेटवर्क और उपचार संयंत्र भी शामिल है। मुकेश अंबानी उत्तर भारत को सबसे महत्वपूर्ण औद्योगिक हब के रूप में विकसित करना चाहते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button